Instagram का बड़ा फैसला, डायरेक्ट मैसेज से घृणित संदेश फैलाने वालों का रद्द होगा अकाउंट 

सैन फ्रांसिस्को (उत्तम हिन्दू न्यूज): निजी डायरेक्ट मैसेजेस में अभद्र भाषा पर नकेल कसने के अपने प्रयास में इंस्टाग्राम ने ऐलान किया है कि कंपनी ऐसे अकाउंट्स को रद्द कर देगी, जिनके माध्यम से उनके प्लेटफॉर्म पर दूसरों को घृणित संदेश भेजा जाएगा। वर्तमान में जब कोई डायरेक्ट मैसेज भेजता है, तो इसे नियमों के उल्लंघन के तहत लाया जाता है। कंपनी द्वारा उस व्यक्ति को एक निर्धारित समयावधि तक कोई और संदेश भेजने से रोका जाएगा।

Image result for instagram

इंस्टाग्राम ने बुधवार देर रात जारी अपने एक बयान में कहा, अब अगर किसी ने नियमों का उल्लंघन करना जारी रखा, तो उसके अकाउंट को हम डिसेबल कर देंगे। मैसेजिंग को लेकर हमारे बनाए गए प्रतिबंधों से छुटकारा पाने के लिए बनाए गए नए अकाउंट्स को भी हम डिसेबल कर देंगे और हम उन अकाउंट्स को डिसेबल करना जारी रखेंगे, जिसके बारे में अगर हमने पाया कि उनका निर्माण गंदे शब्दों के आदान-प्रदान के लिए बनाया गया है।

Image result for instagram

इंस्टाग्राम ने कहा कि कई देशों में पर्सनल अकाउंट्स पर अधिक नियंत्रण की उन्होंने शुरुआत कर दी है और इसे जल्द से जल्द सभी के लिए उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद जताई जा रही है। इंस्टाग्राम ने सूचित किया, लोग अब किसी अंजान व्यक्ति से मेंशन या टैग किए जाने से बचने के लिए टर्न ऑफ के ऑप्शन का चुनाव कर सकते हैं और अनचाहे मैसेजेस से छुटकारा पाने के लिए किसी को ब्लॉक भी कर सकते हैं।