भारत के विशाल स्कोर का पीछा करते लड़खड़ाया पाक, बुमराह ने झटका पहला विकेट

09:07 PM Jun 16, 2019 |

मैनचेस्टर (उत्तम हिन्दू न्यूज): आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के 22वें मैच में भारत ने पाकिस्तान को 337 रनों का लक्ष्य दिया। पाकिस्तान ने अपना पहला विकेट इमाम उल हक के तौर पर गंवा दिया। विजय शंकर ने अपनी पहली वर्ल्ड कप गेंद पर इमाम को एल्बीडब्ल्यू को आउट किया। इमाम 7 रन बनाकर आउट।ये वर्ल्ड कप में भारत का पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर है। पाकिस्तान कभी वर्ल्ड कप में इतना बड़ा लक्ष्य हासिल नहीं कर सका है। 

इससे पहले भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा (140) के शानदार शतक की बदौलत 50 ओवर में पांच विकेट पर 336 रन बनाए। भारत की ओर से लोकेश राहुल ने 57 और कप्तान विराट कोहली ने 77 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर ने तीन विकेट लिए। भारतीय पारी के दौरान 47वें ओवर के बीच में भी बारिश के कारण खेल में व्यवधान पड़ा था लेकिन संक्षिप्त रुकावट के बाद भारतीय पारी पूरी हो गई थी।
 
इंडिया की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, के एल राहुल, विराट कोहली, केदार जाधव, एम एस धोनी, हार्दिक पंड्या, विजय शंकर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान की टीम में दो बदलाव, आसिफ अली और शाहीन अफरीदी बाहर. इमाद वसीम और शादाब खान को मौका मिला है.

फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम, सरफराज अहमद, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, शादाब खान, हसन अली, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम।