भारतीय निशानेबाज आईएसएसएफ विश्व कप में अच्छी स्थिति में

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय स्कीट निशानेबाज मिस्र के काहिरा में हो रहे इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (आईएसएसएफ) विश्व कप के टीम इवेंट्स में अच्छी स्थिति में हैं और वे पदक जीतने के करीब पहुंच गये हैं। बुधवार को पुरुष और महिला दोनों की तीन सदस्यीय टीम पहले तीन क्वालिफिकेशन राउंड में पदक जीतने की स्थिति में पहुंच गये हैं। टीम काे फाइनल से पहले दो और क्वालिफिकेशन राउंड से गुजरना होगा।

निशानेबाज मिराज अहमद खान और अंगद वीर सिंह बाजवा ने व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा में क्रमश: 70 और 67 अंक हासिल कर 21वां और 28वां स्थान हासिल कर लिया। निशानेबाज गुरजोत खांगुरा इस प्रतिस्पर्धा में 19वें स्थान पर पहुंच गये हैं। पुरुष टीम 207 अंक हासिल कर चौथे स्थान पर हैं जबकि महिला टीम की स्थिति इससे बेहतर है जो रूस और कजाकस्तान के बाद तीसरे स्थान पर है। कार्तिकी सिंह शक्तावत, परीनाज धालीवाल और गनेमत शेखोन ने संयुक्त रूप से 188 अंक हासिल किये हैं।

कार्तिकी ने व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा में 75 में से 64 अंक हासिल कर 27वां स्थान हासिल किया है। परीनाज और गनेमत ने 62 अंक हासिल पर क्रमश: 28वां और 29वां स्थान हासिल किया है। व्यक्तिगत रूप से फाइनल मुकाबला गुरुवार को जबकि टीम की फाइनल प्रतियोगिता शुक्रवार को होगी।