भारतीय गेंदबाजों ने तोड़ी बांग्लेदशी बल्लेबाजों की कमर, 150 रनों पर किया ढेर

इंदौर (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 150 रन पर ढेर हो गई। टीम इंडिया की तरफ से मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट झटके। मुश्फिकुर रहीम ने 43 और मोमिनुल हक ने 37 रन की पारी खेली।

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम की तरफ से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया और एक के बाद एक पवेलियन लौटता रहा। बांग्लादेश की तरफ से मुश्फिकुर रहीम ने सर्वाधिक 43 रन बनाए। वहीं भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक तीन और इशांत-अश्विन-उमेश ने दो-दो विकेट चटकाए। 

First slide

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम को छठे ही ओवर में उमेश यादव ने पहला झटका दिया। ओवर की आखिरी गेंद पर उमेश ने इमरुल को रहाणे के हाथों कैच करवाया। इससे पहले कि मेहमान टीम संभल पाती उन्हें अगले ही ओवर में इशांत शर्मा ने भी करारा झटका दे दिया।

इशांत ने सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर शादमान इस्लाम को विकेटकीपर रिधिमान साहा के हाथों कैच करवाया। इस्लाम 24 गेंदों में छह रन बनाकर पवेलियन लौटे। दो विकेट गिरने के बाद मोहम्मद मिथुन ने कप्तान मोमिनुल के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया और कुछ रन भी जोड़े, लेकिन 18वें में शमी ने इस साझेदारी को तोड़ दिया। ओवर की आखिरी गेंद पर शमी ने मिथुन को 13 रन के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया।

Image result for indore test

इस समय भी टीम का स्कोर 12 था और शादमान भी छह रन बनाकर पवेलियन लौट रहे थे। कप्तान मोमिनुल और मोहम्मद मिथुन ने की जोड़ी के सामने टीम को खराब शुरुआत से बाहर निकालने की जिम्मेदारी थी, लेकिन यह जोड़ी सिर्फ 19 रन ही जोड़ सकी। विराट कोहली ने गेंदबाजी में बदलाव किया और शमी ने 31 के कुल स्कोर पर मोहम्मद मिथुन को आउट कर बांग्लादेश को तीसरा झटका दिया। मिथुन ने 36 गेंदों पर 12 रन बनाए।

Image result for indore test