मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों का पर्दाफाश करेगा भारत बंद : बब्बर

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर ने दावा किया है कि पेट्रोलियम पदार्थो की कीमतों में बेतहाशा बढोत्तरी के विरोध में सोमवार को आहूत भारत बंद केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों का पर्दाफाश करेगा। 

बब्बर ने रविवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बंद को सफल बनाने के लिये व्यापारिक संगठनो और ट्रांसपोर्टरों समेत अन्य प्रभावित तबकों ने अपना समर्थन देने का भरोसा दिया है। पार्टी की जिला और शहर इकाइयों से बंद को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने को कहा गया है। 

उन्होने कहा कि सेवादल, महिला और युवा कांग्रेस, एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को बंद सफल बनाने में जुटने के लिए कहा है। प्रत्येक जिले में एक वरिष्ठ नेता बतौर पर्यवेक्षक रहेगा जो बंद को व्यवस्थित करने का काम करेगा। व्यापारी, श्रमिक, छात्र और किसानों की सहभागिता बंद को सफल बनाने में महत्वपूर्ण होगी। 

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि केन्द्र की गलत आर्थिक नीतियों के कारण देश की जनता महंगाई के बोझ तले दबी हुयी है। पेट्रोल, डीजल की बढती कीमतों ने बढती महंगाई पर आग में तेल डालने का काम किया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को अपनी इस मनमानी का खामियाजा उठाना पडेगा। जनता अब बर्दाश्त करने के मूड में नही है। 

बब्बर ने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) समेत अन्य विपक्षी दल भी कांग्रेस को इस आंदोलन में मूक समर्थन दे रहे है। सरकार के तानाशाही रवैये से आमजन बुरी तरह त्रस्त है। कांग्रेस अहिंसक आंदोलन में ही विश्वास करती है। इस बंद से भाजपा सरकार से उल्टी गिनती शुरू हो जायेगी।