सुरक्षा समीक्षा के बाद पाकिस्तान के खिलाफ डेविस कप मुकाबले पर फैसला करेगा भारत

08:29 PM Sep 13, 2019 |

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत और पाकिस्तान के बीच डेविस कप मुकाबला इस्लामाबाद में होगा, लेकिन इससे पहले सुरक्षा स्थिति की समीक्षा भी की जाएगी। अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति में बताया कि भारत और पाकिस्तान के बीच डेविस कप मुकाबला इस्लमाबाद में 29 और 30 नवंबर को या फिर 30 नवबंर और एक दिसंबर को होगा। एआईटीए के महासचिव हिरण्मय चटर्जी ने बताया कि इस मुकाबले से पहले चार नवंबर को सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की जाएगी कि मुकाबला इस्लामाबाद में कराया जाना है या फिर इसे किसी निष्पक्ष स्थल ले जाना है। उल्लेेखनीय है कि यह मुकाबला 14 और 15 सितंबर को इस्लामाबाद में होना था लेकिन अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) द्वारा पिछले महीने सुरक्षा स्थिति की समीक्षा किए जाने के बाद इसे नवंबर तक स्थगित कर दिया गया।


भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय खेल संबंध खराब चल रहे हैं और जम्मू-कश्मीर से संविधान के अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद दोनों देशों के बीच संबंधों में और गिरावट आयी है। पाकिस्तान ने भारत के दूत को देश छोडऩे को 
कहा।। इसके अलावा सद्भावना एक्सप्रेस रोक दी गई और पाकिस्तान बार-बार भारत के खिलाफ भड़काऊ बयान देकर इसे अंतरराष्ट्रीय विवाद बनाना चाहता है।