दीप्ति की सधी हुई पारी से भारत के 132

03:44 PM Feb 21, 2020 |

सिडनी (उत्तम हिन्दू न्यूज)  : दीप्ति शर्मा (नाबाद 49) की सधी हुई पारी की बदौलत भारत ने शुक्रवार को आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 ओवर में चार विकेट पर 132 रन बना लिए। भारत की तरफ से दीप्ति ने 46 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 49 रन बनाये जिसकी बदौलत भारतीय टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने अच्छी शुरुआत दिलाई और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी हुयी। हालांकि यह साझदारी और बड़ी होती उससे पहले ही जेस जोनासन ने पगबाधा कर मंधाना को आउट कर दिया।


मंधाना ने 11 गेंदों में 10 रन की पारी में दो चौके लगाए। मंधाना के बाद शेफाली भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सकीं और एलिसा पैरी की गेंद पर अनाबेल सदरलैंड को कैच थमा बैठी। शेफाली ने 15 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 29 रन बनाये। नए बल्लेबाज के रूप में मैदान पर उतरी कप्तान हरमनप्रीत कौर अपना जलवा नहीं बिखेर सकी और मात्र दो बना कर पवेलियन लौट गयीं।


इसके बाद जेमिमा रॉड्रिग्स ने दीप्ति के साथ मिलकर भारतीय पारी को आगे बढ़ाया और दोनों के बीच चौथे विकेट लिए 53 रनों की एक मात्र बड़ी साझेदारी हुयी। रॉड्रिग्स का विकेट डेलिसा किमिन्स ने लिया। रॉड्रिग्स ने 33 गेंदों पर 26 रन बनाये। रॉड्रिग्स के आउट होने के बाद दीप्ति ने वेदा कृष्णमूर्ति के साथ भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। कृष्णामूर्ति नौ रन बना कर नाबाद रहीं। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोनासन ने चार ओवर में 24 रन देकर दो विकेट लिए जबकि पैरी ने तीन ओवर में 15 रन तथा किमिन्स ने चार ओवर में 24 रन देकर एक-एक विकेट लिया।