UP में मिशन शक्ति का शुभारंभ, CM योगी बोले- चौराहे पर लगेगी बेटियों को छेड़ने वालों की तस्वीर

बलरामपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज):उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि बेटियों को छेड़ने वालों की फोटो अब चौराहों पर लगाई जाएगी। योगी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में मिशन शक्ति का शुभारंभ करते हुए कहा कि बेटियो को छेड़ने वालो की फोटो चौराहों पर लगाई जाएगी। 'मिशन शक्ति' से अपराधियों को सबक सिखाया जाएगा।

CM Yogi Inaugurated Mission Shakti, Women Protection Campaign Will Start  From Today Till Ram Navami

अपने दो दिवसीय दौरे के अन्तिम दिन शनिवार को पुलिस लाइन में आयोजित समारोह के दौरान मिशन शक्ति का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बलरामपुर कांड के चलते मिशन शक्ति की शुरूआत यहां से की गई है। मिशन शक्ति से अपराधियों को सबक सिखाया जाएगा। बेटियों के साथ छेड़छाड़ करने वालों की फोटो चौराहों पर लगाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि अच्छा काम करने वाले संगठनों को जिला और प्रदेश स्तर पर सम्मान करने का काम किया जाएगा। महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान के लिए काम किया जाएगा। योगी ने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले तीन सालों में एक लाख 37 हजार पुलिसकर्मी भर्ती किए हैं। इससे पहले पुलिस में महिलाओं के लिए आरक्षण की व्यवस्था नहीं थी।

Remembering the incident of Balrampur gangrape, CM Yogi launched 'Mission  Shakti', rapists will get severe punishment – Pledge Times

भाजपा सरकार ने प्रदेश में पुलिस की जो भर्ती चल रही है उसमें कम से कम बीस प्रतिशत बालिकाएं भर्ती किए जाने की व्यवस्था की है। इससे बालिकाएं अपने पैरों पर स्वयं खड़ी होंगी और समाज को सुरक्षा की गारंटी भी देंगी। उन्होंने कहा कि बालिकाओं ने सफलतापूर्वक अपनी ट्रेनिंग को पूरा किया है। आज बहुत सी बालिकाएं सुरक्षा के क्षेत्र में आगे आकर उत्तर प्रदेश पुलिस के माध्यम से महिला सुरक्षा के साथ-साथ समाज की सुरक्षा में भी अपना योगदान दे रही हैं।