Friday, May 24, 2019 12:24 AM

इस रेगिस्तान में निर्वस्त्र दफ़न कर किया जाता है इलाज, दुनियाभर से आते हैं लोग

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यह दुनिया वाकई अजूबों से भरी है। अब रेगिस्तान को ही लें, भले ही यहां जाने से लोग कतराते हैं। लेकिन एक ऐसा भी रेगिस्तान है जहाँ पर दुनियाभर से लोग आते हैं। वह भी अपनी बीमारी का इलाज करवाने। यहां पर अनूठे तरीके से हड़्डी की बीमारी का इलाज किया जाता है। ऐसा माना जाता है कि यहां लोगों की बीमारी ठीक हो जाती है। यह अनूठा रेगिस्तान सऊदी अरब में है।

यह रेगिस्तान इसी वजह से काफी चर्चाओ में है क्योंकि यहां पर लोगो को नग्न कर उन्हें दफनाया जाता है जिसके बाद उनकी बीमारी का इलाज होता है। दरसल में यह बीमारी हड्डियों से जुडी होती है और इस बीमारी को दूर करने के लिए विदेशो के कई लोग यहाँ पर आते है। इस बीमारी का इलाज तीन दिन से नो दिनों तक किया जाता है। इस बीमारी के इलाज के दौरान व्यक्ति को सबसे ज्यादा धूप वाले दिन रेत में नग्न कर गले तक दबा दिया जाता है। उसके बाद उसे कम से कम पंद्रह मिनट तक रेत में दबे रहने दिया जाता है।

इस प्रकार से यह इलाज किया जाता है। इस इलाज की सबसे ख़ास बात यह है कि जब तक यह इलाज चलता है तब तक व्यक्ति को नहाने नहीं दिया जाता है। मरीजो को वहीं रेत पर बने छोटे छोटे घरों में वक्त बिताने को कहा जाता है। यहां पर कई लोग आते है जोकि अपनी बीमारियों का इलाज चाहते है। इस इलाज में कम से कम ढाई से तीन हज़ार का खर्चा होता है। यह इलाज अच्छा है भी या नहीं, यह तो अबतक नहीं पता चल पाया है लेकिन कई लोग इस इलाज को लेने आते हैं।

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।