मिस्र में मई के बाद पहली बार संक्रमितों की संख्या एक हजार से कम

01:41 PM Jul 07, 2020 |

काहिरा (उत्तम हिन्दू न्यूज): मिस्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के 969 नए मामले दर्ज किये गये है जो मई के अंत से अब तक का सबसे कम दैनिक आंकड़ा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता खालिद मोगाहेद ने यहां बयान जारी कर बताया कि देश में कोरोना वायरस के 969 नए मामले दर्ज किए गए हैं। देश में मई के अंत से अब तक पहली बार संक्रमित मामलों की संख्या एक हजार से कम हुई है। पिछले 24 घंटों में 79 लोगों की इस बीमारी से मौत हुई है।

मंत्रालय की सोमवार की रिपोर्ट में 1218 नए मामले सामने आये थे और 63 लोगों की मौत हुई थी। मोगाहेद ने कहा कि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 76222 है जिसमें से 21238 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है जबकि 3422 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है।

मिस्र के अधिकारियों ने जून में कोरोना वायरस कर्फ्यू हटा दिया तथा रेस्तरां, फिल्म थियेटर और जिम को सीमित संख्या में ग्राहक और सुरक्षा सावधानियों को अपनाते हुए फिर से काम शुरू करने की अनुमति दे दी थी। मिस्र ने एक जुलाई से घरेलू और विदेशों की हवाई यात्रा फिर से शुरू कर दी है लेकिन पार्क और समुद्र तट अब भी बंद हैं।