Sunday, September 23, 2018 11:55 AM

पूर्व सीपीएस नीरज भारती से महिला थाने में घंटों पूछताछ

मोबाइल किया जब्त, पूछताछ की हुई वीडियो रिकार्डिंग 
शिमला (ऊषा शर्मा) : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व भाजपा महिला मोर्चा नेत्री के खिलाफ फेसबुक पर की अभद्र टिप्पणी के मामले में पूर्व सीपीएस नीरज भारती से प्रदेश के प्रथम महिला पुलिस थाना बीसीएस महिला में करीब तीन घन्टे तक पूछताछ हुई। पुलिस ने पूर्व सीपीएस नीरज भारती से पूछताछ करने के लिए 3 पेज की प्रश्नावली तैयार कर रखी थी। पुलिस ने पूर्व सीपीएस से प्रश्नावली के हिसाब से सवाल पुछे और पूर्व सीपीएस के दिए गए जवाब को कलमबद्ध करने के साथ उसकी विडियो रिर्काडिग भी की गई। पुलिस ने पूर्व सीपीएस का मोबाइल भी जब्त कर लिया है। पुलिस दावा ये कर रही है कि पूर्व सीपीएस को पूछताछ के लिए ढली थाना सुबह 10 बजे बुलाया गया था।

ढली थाना में निर्धारित समय पर हाजिर न होने के कारण वायलस पर मैसेज किए गए थे कि पूर्व सीपीएस जहा भी नजर आए उसे वही रोक दे । बीसीएस में पूर्व सीपीएस के आते ही पुलिस ने उन्हे रोक दिया और महिला पुलिस थाना में ले जाकर उनसे फिर पूछताछ की गई । लेकिन पूर्व सीपीएस नीरज भारती ने फेसबुक लाइव होते हुए कहा कि वह कानून के अनुसार पूछताछ के लिए ढली थाना जा रहा था। लेकिन बीसीएस चौक पर रोक लिया गया। उन्होंने बीसीएस चौक पर तैनात महिला एएसआई के बर्ताव पर भी आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि महिला एएसआई ने उनसे इस तरीके से बात की , जैसे कोई अपराधी से की जाती हो। साथ ही उन्होंने गाड़ी की चाबी छीनने का भी प्रयास किया।

इस पर नीरज भारती ने कड़ा ऐतराज जताया है। नीरज भारती के खिलाफ ढली थाने मामला दर्ज हुआ है। उन्हें तलबी आदेश में ढली थाना ही तलब किया गया था। लेकिन पुलिस ने उन्हे बीसीएस में ही रोक कर महिला थाना में ही पूछताछ कर ली। शिमला पुलिस के डीएसपी सिटी दिनेश शर्मा का कहना है कि पूर्व सीपीएस नीरज भारती को ढली थाना सुबह 10 बजे पूछताछ के लिए बुलाया गया था । ढली थाना में निर्धारित समय पर हाजिर न होने के कारण बीसीएस में पूर्व सीपीएस को रोक दिया और महिला पुलिस थाना में ले जाकर उनसे फिर पूछताछ की गई।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।