+

खेल-खेल में 22 महीने के बच्चे ने मां के फोन से ऑर्डर कर दिया 1.5 लाख का फर्नीचर, पैरेंट्स के उड़े होश

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): ऑनलाइन खरीदारी जहां फायदेमंद है वहीं कभी-कभी इससे बड़ा नुकसान भी हो सकता है। इसका ताजा उदाहरण न्यूयॉर्क में सामने आया है जहां एक 22 महीने के बच्चे न

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): ऑनलाइन खरीदारी जहां फायदेमंद है वहीं कभी-कभी इससे बड़ा नुकसान भी हो सकता है। इसका ताजा उदाहरण न्यूयॉर्क में सामने आया है जहां एक 22 महीने के बच्चे ने अपनी मां के फोन से 1.5 लाख रुपये का फर्नीचर ऑर्डर करा लिया। परिजनों को इस बात की भनक भी उस समय लगी जब मंहगे-मंहगे फर्नीचर भर-भर कर उनके घर पर डिलीवर होने लगे।

toddler2

न्यूयॉर्क में रहने वाले एक इंडियन कपल मधु और प्रमोद कुमार नाम के भारतीय जोड़े का लगभग 2 साल का बेटा अयांश जिसे अभी पढ़-लिख भी नहीं पाता लेकिन सामान ऑनलाइन ऑर्डर कर लेता है। दरअसल उसकी मां ने अपने फोन पर ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर एक कार्ट बना रखा था, जिसमें उन्होंने 1.4 लाख की कीमत के अलग-अलग फर्नीचर शॉर्टलिस्ट किए थे। अयांश ने खेलते-खेलते इस कार्ट के सारे फर्नीचर अपने घर के एड्रेस पर ऑर्डर कर दिए। जब घर पर सामान डिलीवर होना शुरू हो गया तो मधु ने अपना शॉपिंग अकाउंट चेक किया। जिसके बाद उन्हें समझ आया कि घर पर डिलीवर होने वाले फर्नीचर वही फर्नीचर हैं जो उन्होंने शार्टलिस्ट किए थे।

Toddler Orders Rs 1.4 Lakh Worth Of Furniture Online On Mom's Phone

दरअसल जब बच्चे के माता-पिता और भाई बहन फोन चलाते थे तो वो उनका फोन देखता रहता था। बच्चा अपने उनकी स्क्रीन एक्टिविटीज़ पर पैनी नज़र रखता था। एक रिपोर्ट के अनुसार बच्चे ने यहीं से स्क्रीन स्वॉप और टैप करना आदि सीख लिया था। बच्चे की इस भारी-भरकम शॉपिंग का किसी तरह सेटलमेंट करने के बाद माता-पिता ने अपने फोन के पासवर्ड चेंज कर दिए और उसकी सिक्योरिटी सेटिंग्स बढ़ा ली।

शेयर करें
facebook twitter