आईएल एंड एफएस केस: ED के सामने पेश हुए राज ठाकरे, मुंबई के इन इलाको में धारा 144 लागू

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के पास आईएल एंड एफएस से संबंधित एक मामले में पेश हुए। सुरक्षा के मद्देनजर ईडी कार्यालय के बाहर धारा 144 लागू कर दी गई है। धारा 144 मरीन ड्राइव, एमआरए मार्ग, दादर और आजाद मैदान पुलिस स्टेशनों में भी लगाई गई है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह कदम कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए उठाया गया है। 

धारा 144 के अलावा प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर जाने वाली सड़क को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। और यहां पर किसी भी वाहन के आने की अनुमति नहीं है। मुंबई में ED का दफ्तर पश्चिम इलाके में बल्लार्ड एस्टेट में है। मुंबई पुलिस की ओर से इन जगहों पर लोगों से ना जाने की अपील की गई है, क्योंकि यहां जाम की स्थिति बन सकती है और चप्पे-चप्पे पर पुलिस भी तैनात हैं।

अपने परिवार के सदस्यों और पार्टी के शीर्ष पदाधिकारियों के साथ ठाकरे ने दक्षिण मुंबई के बल्लार्ड एस्टेट में ईडी मुख्यालय के लिए कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच अपने निवास स्थान से निकले थे।

दो दिन पहले एक बयान में राज ठाकरे ने घोषणा की थी कि वह ईडी के समन का सम्मान करेंगे जैसा कि वे अतीत से करते आ रहे हैं। इससे पहले मनसे के प्रवक्ता और अन्य कार्यकर्ताओं को दादर से हिरासत में लिया गया और किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पास के शिवाजी पार्क पुलिस स्टेशन में भेज दिया गया।

ठाकरे के चचेरे भाई और सत्तारूढ़ सहयोगी शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने बुधवार को अप्रत्यक्ष रूप से राज ठाकरे का समर्थन करते हुए कहा कि ईडी द्वारा उनकी (राज की) पूछताछ से कुछ भी नहीं निकलेगा। उद्धव ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि ईडी द्वारा उनकी (राज की) जांच का कोई नतीजा निकलेगा।"