#MeToo : IIT रुड़की के 7 फैकल्टी मेंबर्स पर यौन शोषण का आरोप, SIT गठित

हरिद्वार (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आईआईटी रुड़की के 7 फैकल्टी मेंबर यौन शोषण के आरोप में फंस गए हैं। दरअसल, 3 महिलाओं ने उनके खिलाफ  शिकायत दर्ज कराई है। आपको बता दें कि आरोप लगाने वाली महिलाओं में एक अमेरिकी नागरिक भी शामिल है। इससे पहले एक स्कॉलर ने भी 3 सीनियर फैकल्टी पर इसी प्रकार ने आरोप लगाए थे। अब इन मामलों की जांच के लिए एसआईटी बनाई गई है।

बताया जा रहा है कि मी टू कैंपेन का भूत अब आईआईटी रुड़की में भी जा पहुंचा। वहां 3 महिलाओं ने जहां 7 फैकल्टी मेंबर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं, वहीं नैनोटेक्नॉलजी सेंटर की एक दलित स्कॉलर ने भी 3 सीनियर फैकल्टी मेंबर पर यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाया है।

3 फैकल्टी सदस्यों ने पीएचडी गाइड होने के नाते पहले एक दलित स्कॉलर का यौन शोषण किया है और फिर उसे जातिसूचक शब्द भी कहे। इसके बाद एक अमेरिकी महिला ने हरिद्वार पुलिस को ईमेल के माध्यम से 3 फैकल्टी मेंबरर्स पर यौन शोषण के गंभीर इल्जाम लगाए थे।

पुलिस ने इन सभी मामलों में अभी कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया है लेकिन पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। एसआईटी आरोप लगाने वाली महिलाओं और छात्रा से इस संबंध में पूछताछ कर आगे की कार्रवाई करेगी। इस मामले को लेकर परिसर में जबरदस्त गोलबंदी देखी जा रही है।