एमएसपी खत्म हुआ तो छोड़ दूंगा राजनीति : खट्टर

गोहाना (उत्तम हिन्दू न्यूज): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को तीन नए कृषि कानूनों को लेकर फैली अफवाहों पर विराम लगाते हुए कहा कि यदि राज्य में न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) खत्म हुआ तो वह राजनीति छोड़ देंगे। खट्टर आज भाजपा-जजपा गठबंधन के उम्मीदवार योगेश्वर दत्त के समर्थन में बरोदा हलके के गांवों में जनसभाओं को संबोधित करते हुए धनाना, बरोदा, बुटाना और जागसी पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि गत दिवस हिसार में उप-मुख्यमंत्री के साथ एक प्रेसवार्ता के जरिये उन्होंने गठबंधन सरकार के एक वर्ष का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। यहां भी वे प्रदेश सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल का ब्यौरा देने आये हैं। साथ ही हम प्रदेश सरकार की मजबूती के लिए एक और विधायक जोडऩे के लिए आए हैं। दुर्भाग्यवश बरोदा के विधायक का निधन हो गया था।

उन्होंने कहा कि वह जो कहते हैं वह जरूर करते हैं और जो करना नहीं वह कभी नहीं कहते। यह मनोहर लाल का वचन है, जिसमें झूठ के लिए कोई स्थान नहीं है। जबकि 134 वर्ष पुरानी कांग्रेस पार्टी की नींव अब झूठ पर ही टिकी है। कांग्रेस ने सदैव लुभावने वायदे किए जो कभी पूरे नहीं हुए। भाजपा ने बरोदा में दो सरकारी कालेज शुरु करवा दिए हैं। जनता बुटाना को यूनिवर्सिटी बनाया जाएगा। बरोदा हलके में आईएमटी स्थापित की जाएगी। साथ ही यहां हैफेड की चावल मिल की स्थापना भी की जाएगी। बरोदा के मजबूत विकास की रूपरेखा तैयार कर ली गई है। साथ ही बरोदा सहित पूरे सोनीपत जिला में पानी की निकासी की बेहतरीन व्यवस्था की जाएगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों की सच्ची हितैषी है, जिसने किसानों को फसलों का मुआवजा 12 हजार रुपये प्रति एकड़ की दर से दिया है। अकेले निजामपुर गांव में करोड़ों रूपये की मुआवजा राशि के चैक उन्होंने स्वयं वितरीत किए थे। जबकि पूर्व सरकारों में मुआवजा राशि के नाम पर किसानों के साथ खिलवाड़ किया जाता था। भावांतर योजना लागू की गई है, जिसमें मुनाफा किसान का और घाटा सरकार वहन करेगी। किसानों के लिए हर प्रकार की सुविधाओं में वृद्धि की गई है। फसलों का भुगतान सीधा किसानों के खातों में किया जाता है। इसी प्रकार नई पीढ़ी के स्वर्णिम भविष्य के लिए शिक्षा व्यवस्था में सुधार किया गया है। प्रदेश में सैंकड़ों मॉडल संस्कृति विद्यालय खोले गए हैं। एक हजार प्ले स्कूल खोले जा रहे हैं। दो सुपर-100 सेंटर स्थापित किये गये हैं, जिनके 97 बच्चों को नीट-जेईई में दाखिला मिला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नया कानून बनाया जाएगा, जिसके तहत नए उद्योगों में 75 प्रतिशत नौकरियां हरियाणा के युवाओं के लिए आरक्षित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि हम नहीं कहते कि हमने नौकरी दी युवाओं ने अपनी योग्यता के आधार पर स्वयं नौकरी हासिल की है, जिसकी संख्या भाजपा शासन में 80 हजार है। अब युवाओं में पढ़ाई की होड़ लग गई है। भाजपा सरकार ने व्यवस्था परिवर्तन की ओर सफल कदम बढ़ाये हैं। कांग्रेस को बदलाव से तकलीफ होती है, क्योंकि इससे उनको नुकसान होता है। भाजपा ने भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई है। सरकार अब परिवार पहचान पत्र के रूप में नई व्यवस्था लागू कर रही है, जिससे लोगों की जरूरतें घर बैठे पूरी की जाएंगी।

उन्होंने कहा कि केवल बापू-बेटा ही घूम रहे हैं, जबकि भाजपा प्रत्याशी के लिए भाजपा-जजपा के सभी मंत्री, विधायक और नेतागण वोट मांग रहे हैं। कांग्रेस प्रत्याशी के लिए वोट मांगने वालों को हार का भय सताता है। कांग्रेस ने डमी उम्मीदवार खड़ा किया है, जिसके बारे में पहले किसी ने नहीं सुना था। उन्होंने दावा किया कि बरोदा में भाजपा-जजपा गठबंधन के प्रत्याशी योगेश्वर दत्त को बड़ी जीत मिलेगी।