एयर इंडिया की फ्लाइट में सफर कर अपने देश लौटे पति-पत्नी, रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से मचा हड़कंप

वेलिंगटन(उत्तम हिन्दू न्यूज): कुछ दिनों पहले कोरोना मुक्त की घोषणा करने वाले न्यूजीलैंड में वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आने शुरू हो गए हैं। इसी बीच जानकारी सामने आई है कि भारत से अपने देश न्यूजीलैंड पहुंचे पति-पत्नी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। खबर की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने एयर इंडिया की AI1306 फ्लाइट में सफर किया था।

 लॉकडाउन के बाद कब शुरू होगी हवाई ...

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बीती 8 जून को कोरोना फ्री न्यूजीलैंड में 16 जून को भी दो मामले सामने आए थे। अब भारत से आने वाले पति और पत्नी पॉजिटव पाए गए हैं। हालांकि, काफी कम उम्र होने की वजह से कपल के बच्चे का कोरोना टेस्ट नहीं हो पाया है। डर है कि साथ ट्रैवल करने की वजह से वह भी पॉजिटिव होगा। 

CG Corona Live Update: Mumbai Return Pregnant Woman Found Positive ...

एयर इंडिया की Repatriation Flight से कपल अपने देश पहुंचा था। न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. एशली ब्लूमफील्ड ने कहा कि कपल में पहले लक्षण नहीं था, लेकिन क्वारनटीन के दौरान उनकी रूटीन जांच की गई तो वे पॉजिटिव निकले। रिपोर्ट के कोरोना पॉजिटिव आते ही हड़कंप मच गया।     

corona warriors News in Hindi, corona warriors की लेटेस्ट ...

डॉ. एशली ब्लूमफील्ड ने कहा कि न्यूजीलैंड हमेशा से ऐसा मानता रहा है कि अन्य देशों से न्यूजीलैंड के नागरिकों के घर लौटने की वजह से नए केस आएंगे। उन्होंने कहा कि घर लौटने वाले न्यूजीलैंड के नागरिकों की संख्या बढ़ रही है। ब्लूमफील्ड ने यह भी कहा कि इसकी संभावना अधिक है कि उच्च संक्रमण दर वाले देश, जैसे कि भारत से काफी लोग वापस आ सकते हैं।