कुपवाड़ा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, बांदीपोरा में हथियारों का जखीरा बरामद

कुपवाड़ा (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में एलओसी के पास आज आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई। सेना को सूचना मिली थी कि आतंकी कुपवाड़ा के करनाह के ईगल पोस्ट के पास से सीमा के उस पार से इस पार घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं। जवानों ने रोकने की कोशिश की तो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सेना के 20 जाट यूनिट के जवानों ने जवाबी कार्रवाई की। खबर लिखे जाने तक दोनों से ओर से गोलीबारी जारी रही। 

उधर, जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया। बांदीपोरा में सेना को आतंकियों के ठिकाने से भारी मात्रा में गोला बारूद मिला है। बरामद गोला बारूद में एके 47 राइफलें, मैगजीन हैं। बांदीपोरा में शुक्रवार को करीब 7 घंटे मुठभेड़ चली।  

इसी बीच जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में सिविल लाइन्स के कुछ हिस्सों में ‘ताजिया जुलूस’ के मद्देनजर एहतियातन लगाये गये प्रतिबंध शनिवार को हटा लिये गये और जनजीवन अब सामान्य है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि शहर के किसी भी हिस्से में अब प्रतिबंध नहीं है। शुक्रवार को कानून-व्यवस्था बनाए रखने और 1989 से प्रतिबंधित ताजिया जुलूस को रोकने के लिए शहर के कुछ हिस्सों जैसे सिविल लाइन्स और लाल चौक में प्रतिबंध लगाए गये थे। कश्मीर घाटी के दूसरे हिस्सों में जुलूस निकाले गये जिसमें श्रीनगर के बाहरी इलाके और मध्य कश्मीर का बडग़ाम जिला भी शामिल है।
 

Related Stories: