कहानी के आधार पर फिल्म का चयन करते हैं ऋतिक

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड के माचो मैन ऋतिक रौशन का कहना है कि वह कहानी के आधार पर फिल्मों का चयन करते हैं। ऋतिक रोशन के लिए यह साल बहुत खास रहा। ऋतिक की इस वर्ष सुपर 30 और ‘वॅार’ जैसी सुपरहिट फिल्में प्रदर्शित हुयी। ऋतिक ने अपने फिल्मों के चयन को लेकर बात की। उनका कहना है कि वह फिल्म के सेलेक्शन के वक्त वह उसकी कहानी पर ज्यादा जोर देते हैं, न की उसके एक्शन सीक्वेंस पर।

ऋतिक ने कहा, “मैं स्क्रिप्ट में इंटेलिजेंस ढूंढता हूं। एक आम अप्रोच होना जरूरी है। कोई भी कहानी सिर्फ बहादुरी पर नहीं बनाई जा सकती। आजकल की एक्शन फिल्में सिर्फ हीरो ने विलेन को हराया तक रह गई है। लेकिन यह काफी नहीं। मुझे दो हीरो वाली फिल्मों से भी दिक्कत नहीं है। लेकिन कहानी का अच्छा होना जरूरी है। कारों का ब्लास्ट होना या फिल्म में मारपीट होना, मेरे लिए ये एक्शन नहीं है। इसके पीछे की कहानी दिलचस्प होनी चाहिए।”

अपने प्रोड्यूसर बनने के सवाल पर ऋतिक बताते हैं कि हां मेरा प्रोडक्शन हाउस इस वक्त एक अच्छी स्क्रिप्ट की तलाश में है। मेरी टीम इन दिनों कई स्क्रिप्ट्स पढ़ रही है। मुझे नहीं पता इन फिल्मों में मैं काम करूंगा या नहीं, या शायद एक छोटा सा रोल करूं। लेकिन हम चाहते हैं जो भी फिल्म बनाई जाए उसके कंटेटंट में जान हो। वह लोगों को प्रभावित करे।