Wednesday, January 16, 2019 08:16 PM

दिग्गज हॉकी खिलाड़ी सरदार सिंह ने लिया संन्यास, बताई ये वजह

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : हॉकी जगत से बड़ी खबर है। भारतीय हॉकी खिलाड़ी सरदार सिंह ने आज संन्यास की घोषणा की है। सरदार सिंह ने 12 साल तक भारतीय हॉकी टीम की तरफ से हॉकी खेली। संन्यास की घोषणा करते हुए सरदार सिंह ने कहा कि अब युवा खिलाडिय़ों को मौका दिया जाए क्योंकि अब वह ख्रुद उनकी उम्र और गति साथ नहीं दे रही है। एशियाई खेलों में सरदार का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। सरदार सिंह ने कहा कि मैंने अपने जीवन में काफी हॉकी खेली है और अब संन्यास लेने का फैसला लिया है। आगे उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ में मैंने अपने परिवार से सलाह के बाद संन्यास का निर्णय लिया है। इससे पहले इस साल ऑस्ट्रेलिया में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में ज्यादा उम्र होने के कारण उनको चुना नहीं गया था। इसके बावजूद उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और अपनी फिटनेस पर मेहनत की। उनकी मेहनत का ही नतीजा था कि उन्होंने चैंम्पियंस ट्रॉफी में जगह बनाई जहां भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रजत पदक अपने नाम किया था। 
आपको बता दें कि  इस वर्ष भारत में होने वाले हॉकी विश्वकप के कैम्प में चुने गए 25 खिलाडिय़ों की सूची में उनका नाम नहीं है।  

25 सदस्यीय कोर ग्रुप में तीन गोलकीपरों पी आर श्रीजेश, सूरज कारकेरा और कृष्णन पाठक को शामिल किया गया है जबकि डिफेंडरों में हरमनप्रीत सिंह, रूपिंदर पाल और युवा प्रदीप सिंह हैं। मिडफील्डरों में मनप्रीत सिंह, चिंगलेनसाना सिंह, ललित उपाध्याय को चुना गया है। फारवर्ड में एस वी सुनील, आकाशदीप सिंह, गुरजंत सिंह को संभावितों में शामिल किया गया है जबकि मुख्य स्ट्राइकरों में शामिल रमनदीप सिंह और बीरेंद्र लाकड़ा रिहैबिलिटेशन के कारण बाहर हैं। रमनदीप को एफआईएच चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान घुटने में चोट लग गयी थी।

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400043000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।