Monday, May 20, 2019 05:07 PM

हकृवि के 19 छात्रों ने पाया प्रतिष्ठित मैनेजमैंट संस्थानों में प्रवेश

हिसार (विजय शर्मा) - चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के बीएससी एग्रीकल्चर के 19 विद्यार्थियों ने आईआईएम, अहमदाबाद, आईआरएमए, गुजरात, मैनेज, हैदराबाद व एसआईआईबी, पुणे जैसे देश के प्रतिष्ठित मैनेजमैंट संस्थानों में एमबीए में दाखिला प्राप्त करके विश्वविद्यालय का नाम रोशन किया है। चयनित हुये इन छात्रों में दानिश मेहत्ता, विशाल, ज्योत्सना (आईआईएम, अहमदाबाद), टीना, लोकेश, नागेश, तुषार, जतिन, विशाल सोनी, विपिन राव, राहुल, ओमकार सिंह, सुनिल कुमार, अमित दलाल (आईआरएमए, गुजरात), हार्दिक, सुनिल गर्ग, पंकज (मैनेज, हैदराबाद), अमन व साहिल (एसआईआईबी, पुणे) शामिल हैं।

कुलपति प्रो. के.पी. सिंह ने उपरोक्त छात्रों की इस सफलता पर उन्हें शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि छात्रों व उनके शिक्षकों की अथक मेहनत का परिणाम है और विश्वविद्यालय के लिए गौरव की बात है कि इतनी ज्यादा संख्या में कृषि स्नातकों का देश के प्रतिष्ठित प्रबंधन संस्थानों में दाखिला हुआ है। उन्होंने इन छात्रों से आह्वान किया कि नये संस्थानों में और अधिक मेहनत करें ताकि वे संस्थान भी  हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय पर गर्व करें।

प्रो. सिंह ने कहा कृषि स्नातकों के लिए एमबीए के उपरांत रोजगार पाने के बहुत ज्यादा अवसर हैं जैसे कि फूड इंडस्ट्री में अभी भी 80 प्रतिशत विकास की संभावना है और स्टार्टअप के द्वारा इस क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ाए जा सकते हैं। छात्र कल्याण निदेशक, डॉ. डी.एस.दहिया ने भी कहा कि छात्रों की इस उपलब्धि पर उन्हें गर्व है। उन्होंने कहा कि आईआईएम, अहमदाबाद में एमबीए की कुल 45 सीटों पर तीन छात्रों जबकि आईआरएमए, गुजरात की कुल 240 सीटों में से 11 सीटों पर इस विश्वविद्यालय के छात्रों ने प्रवेश पाया है। इस अवसर पर अतिरिक्त छात्र कल्याण निदेशक, डॉ. ओमेन्द्र सांगवान भी उपस्थित थे।
 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।