कुल्लू हादसे में मृतकों की संख्या 32 हुई, पीड़ित परिवारों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा 

कुल्लू (उत्तम हिन्दू न्यूज): हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के बंजार उपमंडल मुख्यालय के निकट बयोट मोड़ पर आज सायं एक निजी बस के लगभग 500 फुट गहरी खाई में गिरने से इसमें सवार 32 लोगों की मौत हो गई तथा लगभग 28 अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गए है। मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। 
 
कुल्लू की पुलिस अधीक्षक शालिनी ने बताया कि हादसा लगभग सायं लगभग चार बजे के करीब हुआ जब बंजार से गाड़ागुशैणी-खौली जा रही थी बस यहां से लगभग दो किलोमीटर दूर एक मोड़ पर अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। उन्होंने बताया कि इस हादसे में अब तक 32 लोगों की मौत हो चुकी है तथा लगभग 28 अन्य घायल हैं। घायलों में से कई की हालत गम्भीर है। उन्होंने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। 

घटना की सूचना मिलते ही बंजार के एसडीएम एम.आर. भारद्वाज, डॉक्टरों और अन्य अधिकारियों तथा बचाव के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तथा घायलों को तुरंत नागरिक अस्पताल बंजार पहुंचाया गया। गम्भीर रूप से घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू रवाना किया गया। दो राहत एवं बचाव टीमें मौके पर हैं और स्थानीय लोग भी बचाव कार्य में सहयोग कर रहे हैं। बताया जाता है कि 40 सीटर इस बस में लगभग 60 लोग सवार थे। पुलिस ने घटना के सम्बंध में मामला दर्ज कर लिया है। 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घटना गहरा दुख व्यक्त करते हुये उन्होंने इसकी जांच कराने तथा घायलों को बेहतर उपचार मुहैया कराने के आदेश दिये हैं। उन्होंने मृतकों के परिवारों को 50-50 हजार रूपये देने की घोषणा की है। इस बीच घटना की जानकारी मिलते ही परिवहन मंत्री गोविन्द्र सिंह ठाकुर शिमला से घटना स्थल के लिए रवाना हो गए। उन्होंने भी मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी अपनी हार्दिक संवेदनाएं व्यक्त की हैं। 

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने भी इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक समवेदना व्यक्त करते ईश्वर से उन्हें यह अपूणणीय क्षति सहन करने की तथा दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना की है।