+

हाई स्पीड कोरोना: 1 मिनट में शिकार को चपेट में ले रहा वायरस

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : देश में कोरोना की लहर का कहर जारी है। इसी कहर के बीच 24 घंटों में देश में 2 लाख से ज्यादा कोरोना केस सामने आए हैं। इस
हाई स्पीड कोरोना: 1 मिनट में शिकार को चपेट में ले रहा वायरस

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : देश में कोरोना की लहर का कहर जारी है। इसी कहर के बीच 24 घंटों में देश में 2 लाख से ज्यादा कोरोना केस सामने आए हैं। इस आंकड़े ने सबको चौंका दिया है। इस वायरस को लेकर एक और चौंकाने वाली खुलासा हुआ है कि इस बार कोरोना वायरस इतना शक्तिशाली है कि किसी भी संक्रमित के साथ 1 मिनट तक संपर्क में आने पर ही यह फैल रहा है। इससे पूरा का पूरा परिवार ही इसकी चपेट में आ रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट में 1 मिनट में कोराना की चपेट में आने का दावा किया गया है। 

Over 30 Indian vaccines in works for corona vaccine development, PM Modi  told - The Economic Times

दरअसल कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। पिछली बार ऐसा नहीं था और 10 मिनट में कोरोना मरीज के संपर्क में आने नए मरीज सामने आ रहे थे लेकिन अब 1 मिनट में कोरोना नए व्यक्ति को अपनी चपेट में ले लिया है। दिल्ली की बात करें तो यहां 30 से 40 साल के युवा सबसे ज्यादा चपेट में आ रहे हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि ये लोग ही बाहर अधिक निकल रहे हैं। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक हालात यह है कि अगर घर पर कोई एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित होता है तो पूरा का पूरा परिवार ही पॉजिटिव पाया जा रहा है। इस बार आइसोलेशन में जाने के बावजूद घर पर रहने वाले अन्य लोग कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। पहले सांस लेने में दिक्कत होती थी, लेकिन इस बार तो उल्टी और दस्त की परेशानी भी हो रही है, साथ ही त्वचा पर लाल चकत्ते पड़ रहे हैं। अगर आप बिना मास्क लगाए किसी कोरोना संक्रमित के संपर्क में एक मिनट के लिए भी आते हैं, तो वायरस आपको अपनी गिरफ्त में ले लेगा। उधर, दिल्ली में आज वीकैंड कफ्र्यू का ऐलान कर दिया गया। 

Coronavirus India Highlights: Delhi demarcates 3 more hotspots; COVID-19  cases in Mumbai cross 4,000

शेयर करें
facebook twitter