शुगर मिल खराब होने के मामले में होगी उच्चस्तरीय जांच, दोषी जाएंगे जेल : बेदी

शाहाबाद (स्वामी) -  रविवार को अपने निवाास पर पहुंचे भाकियू के प्रतिनिधिमंडल को सबोधित करते हुए राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने कहा कि सरकार सूरजमुखी के एक-एक दाने की खरीद करेगी और इसके लिए किसानों को किसी तरह से परेशान होने की आवश्यकता नहीं है।

उन्होंने कहा कि सूरजमुखी की सरकारी खरीद शुरू होने के आदेश आचार संहिता के पश्चात मु यमंत्री मनोहर लाल जारी करेंगे। राज्यमंत्री ने कहा कि सूरजमुखी की खरीद जब भी शुरू होगी उसके अनुसार किसान की पूरी फसल की खरीद करवाना उनकी जि मेदारी है। बेदी नेे कहा कि किसानों ने जो ज्ञापन उन्हें सौंपा है उनका प्रयास होगा कि उनकी सभी समस्याओं का हल किया जाए। वहीं उन्होंने कहा कि किसानों ने शिकायत की है कि शाहाबाद शुगरमिल को षडयंत्र के तहत खराब किया गया है जिस कारण किसानों का गन्ना बर्बाद हुआ है।

इसलिए वह मु यमंत्री से सिफारिश कर शुगरमिल खराब होने के मामले की उच्चस्तरीय जांच करवाएंगे और अगर इसमें कोई दोषी पाया गया तो उसे जेल भेजने का काम किया जाएगा। राज्यमंत्री ने कहा कि मिल खराब होने से उनके क्षेत्र का किसान पीडि़त हुआ है इसलिए इस मामले में बारीकि से जांच की जाएगी। वहीं उन्होंने ने किसानों की शिकायत पर कहा कि अगर मिल द्वारा पर्ची वितरण में गड़बड़ी की है तो उसकी भी जांच होगी।  

वहीं उन्होंने इस समय किसानों को पंजीकृत किए जाने की मांग पर कहा कि यह समयानुसार व नियमानुसार ही किया जा सकता है जबकि इस समय यह काम नहीं हो सकता। वहीं भाकियू के प्रेस प्रवक्ता राकेश बैंस के नेतृत्व में किसानों ने राज्यमंत्री कृष्ण बेदी को सौंपे ज्ञापन में सूरजमुखी की सरकारी खरीद जल्द शुरू करने और शुगरमिल खराब होने के मामले में उच्च स्तरीय जांच करवाए जाने की मांग की। भाकियू के प्रेस प्रवक्ता राकेश बैंस ने कहा कि सूरजमुखी की फसल तैयार है इसलिए सूरजमुखी की सरकारी खरीद 25 मई से शुरू की जाए ।