यहां लड़कियों से शादी करने पर मिलते है प्रतिमाह तीन लाख रुपए, जानिए वजह

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यदि इस देश में आप शादी करेंगे तो आपाको प्रति माह तीन लाख रुपये वहां की सरकार देगी। यह कोई स्वप्र नहीं है सही घोषणा है। मसलन भारत में जहां एक ओर प्रति एक हजार पुरुषों पर महिलाओं की संख्या कम है वहीं दुनिया में ऐसे भी देश हैं जहां महिलाओं की अपेक्षा पुरुषों की संख्या कम है। उन देशों में पुरुषों के लिए विशेष प्रकार की सुविधा भी होती है। दुनिया में ऐसे देशों में से एक देश है आइसलैंड यहां महिलाओं की संख्या ज्यादा है और पुरुषों की संख्या बेहद कम। 

आपको बता दें कि आइसलैंड ऐसा देश है जिसे धरती का स्वर्ग और सपनों का देश कहा जाता है। यह देश वास्तविक में बहुत ज्यादा खूबसूरत है लेकिन आज मैं आपको इस देश से संबंधित एक ऐसी बात बताने वाला हूं जिसे जानकर आप हमें चौक जाएंगे।

आजकल की युवा पीढ़ी खासकर शादी को लेकर बहुत ही ज्यादा परेशान है। आइसलैंड की सरकार ने एक ऐसा नियम निकाला है, जिसे सुनकर कुवारे लड़के दौड़ कर वहां चले आएंगे। यदि आप आइसलैंड की लड़कियों से शादी करते हैं तो आपको यहां की सरकार 3 लाख रुपये प्रतिमाह देगी। साथ ही शादी करने वालों को वहां की नागरिकता फ्री में मिल जाएगी। इस योजना के पीछे एक वजह छिपी हुई है। दरअसल, आइसलैंड में महिलाओं के मुकाबले पुरुषों की संख्या बहुत कम है, जिसकी वजह से वहां की सरकार को ऐसा कदम उठाना पड़ा है।