यहाँ सिर्फ 83 रुपये में सरकार बेच रही घर, खरीदने वालों की लगी होड़

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज): बढ़ती मेह्गाई के दौरा में लोग पाई-पाई जोड़कर अपने सपनों का आशियाना (घर)बनाते हैं लेकिन क्या आपको पता है एक देश ऐसा भी है जहां महज 83 रुपये में घर बिक रहा है। जी हां, इटली में सिर्फ 83 रुपये देकर हजारों विदेशियों ने वहां घर खरीद लिया है। वहीं स्थानीय लोग इसका विरोध कर रहे हैं। उनका आरोप है कि स्थानीय प्रशासन उनका घर बेच रहा है। 

महज 83 रुपये में घर

 

जानकारी के अनुसार ये घर इटली के सिसली आइलैंड पर बिक रहे हैं। 14 वीं शताब्दी में बसा ये गांव अब अर्बन जंगल में बदल चुका है जहां के ज्यादातर घर जर्जर स्थिति में हैं। इसी वजह से यहां के लोग गांव छोड़कर शहरों में बस गए और यहां के मकान खाली रह गए। अब स्थानीय प्रशासन इसे बेच रहा है। मकान बेचे जाने को लेकर स्थानीय लोगों के विरोध पर सिसली के मेयर ने कहा है कि उन्होंने इस गांव की आबादी बढ़ाने की ठानी है इसलिए सिर्फ 83 रुपये में घर बेचना शुरू कर दिया। 

महज 83 रुपये में घर

 

100 रुपये से भी कम पैसे में घर बेचे जाने की वजह से यहां खरीदने वालों की होड़ लग गई है। यहां हजारों विदेशी अब तक घर खरीद चुके हैं। हालांकि मेयर को अपने योजना को लेकर तब मुश्किलों का सामना करना पड़ा जब गांव छोड़ चुके लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया और पूछा, गांव हमारा, घर हमारे तो फिर उसे बेचने वाला प्रशासन कौन? इसके जवाब में मेयर लिओलुका ने कहा कि गांव के ज्यादातर घर बुरी हालत में हैं, आबादी लगातार घट रही है ऐसे में हमारा फर्ज है कि हम गांव को पहले की तरह हरा भरा रखने के लिए ऐसे फैसले करें। वहीं एक स्थानीय महिला ने आरोप लगाया कि घरों को बेचने के लिए प्रशासन ने गांव वालों की इजाजत तक नहीं ली है।