यहां Petrol-Diesel भरवाने पर मिल रहा है फ्रिज व एसी, जानें कहां

सेंधवा (मध्यप्रदेश), (उत्तम हिन्दू न्यूज): बढ़ती हुईं पेट्रोल-डीजल की कीमतों से केवल आम लोग ही नहीं बल्कि पेट्रोल पंप के मालिक भी खासा परेशान नजर आ रहे हैं। क्योंकि इन बढ़ी कीमतों ने उनकी आमदन पर सीधा असर डाला है, जिस वजह से उन्हें तरह-तरह के लुभावने आफर्स देकर ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करना पड़ रहा है।

मामला मध्यप्रदेश के सेंधवा का है, जहां महाराष्ट्र की सरहद से लगे पंपों पर इन दिनों काफी आफर चल रहे हैं। दरअसल मध्यप्रदेश में पेट्रोल व डीजल पर लगने वाले वैट के कारण यहां पेट्रोल-डीजल ज्यादा महंगा है। जिसके चलते ट्रक ड्राइवर्स या अन्य वाहन चालक एमपी से ज्यादा महाराष्ट्र में जाकर पेट्रोल या डीज़ल भरवा रहे हैं।

इससे पेट्रोल पंप मालिकों को घाटा होने लगा है और इसी घाटे को कम करने के लिए पेट्रोल पंप संचालक पेट्रोल और डीजल भरवाने के बदले में मुफ्त नाश्ते से लेकर लकी ड्रॉ के ज़रिए मोबाइल, फ्रिज, एयर कंडीशनर, लैपटॉप और बाइक जीतने तक का ऑफर दे रहे हैं ताकि वाहन चालक पेट्रोल पंप पर आए और पंप की सेल बढ़ सके।

पेट्रोल पंप मालिकों की मानें तो मध्यप्रदेश में पेट्रोल-डीजल पर टैक्स ज्यादा होने से महाराष्ट्र की तुलना में पेट्रोल डीजल महंगा है। इसलिए गाड़ी वाले यहां से डीजल नहीं डलवाते हैं या और अगर डलवाते भी हैं तो सिर्फ उतना ही पेट्रोल या डीज़ल डलवाते हैं जितने में वो महाराष्ट्र पहुंच सके। जिसके चलते उन्हें एेसे ऑफर्स देने पड़ रहे हैं।

Related Stories: