उप्र में उमसभरी गर्मी, हल्की बारिश के आसार

लखनऊ(उत्तम हिन्दू न्यूज):  उत्तर प्रदेश की राजधानी और इसके आसपास के इलाकों में सुबह से धूप खिली है और उमसभरी गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। बुधवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 24 घंटों में पूर्वी और पश्चिमी उप्र में चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है और बारिश होने के बाद ही लोगों को उमस और गर्मी से निजात मिल पाएगा। 

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, लखनऊ और आसपास के क्षेत्रों में आद्र्रता बढ़ने के कारण बारिश की संभावना है। लेकिन, बारिश रुक-रुक कर ही होगी, तब तक उमस का दौर पहले की तरह जारी रहेगा और तापमान में भी बढ़ोत्तरी हो सकती है। मौसमी कुंड हिमालय की तलहटी की ओर स्थानांतरित हो गया है, जिससे हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

बुधवार को कानपुर का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस, वाराणसी का 27 डिग्री, आगरा का 26 डिग्री, गोरखपुर का 26 डिग्री और झांसी का 27 डिग्री दर्ज किया गया। मंगलवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।