पंजाब, हरियाणा में घना कोहरा, 50 मीटर से भी कम दृश्यता

02:22 PM Jan 17, 2020 |

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज): पंजाब और हरियाणा के अधिकांश हिस्सों में शुक्रवार को घना कोहरा छाया रहा। दोनों प्रदेशों में सुबह के समय कोहरा इतना था कि दृश्यता 50 मीटर से भी कम रह गई। इसकी वजह से आम जन-जीवन प्रभावित हुआ और सड़क मार्ग से लेकर रेल व वायु मार्ग पर भी विपरीत असर देखने को मिला। क्षेत्र में कई स्थानों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे आ गया। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार दोनों राज्यों में शनिवार तक हल्की बारिश और कोहरे की स्थिति जारी रहेगी।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक कई स्थानों पर घने कोहरे की संभावना है। पंजाब और हरियाणा के मैदानी इलाकों में बठिंडा सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां 1.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। वहीं हरियाणा के सिरसा में 2.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ, जबकि हिसार में 5.1, भिवानी में 6.3 और करनाल में 10 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। करनाल में 3.2 मिलीमीटर बारिश भी दर्ज की गई।

पड़ोसी राज्य पंजाब के लुधियाना, आदमपुर और पटियाला में क्रमश: 8.9 डिग्री, 10.7 डिग्री और 8.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।वहीं अमृतसर में न्यूनतम तापमान 4.7 डिग्री और चंडीगढ़ में हल्की बारिश के साथ 9.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।