हेड कांस्टेबल ने जेल क्वार्टर में फंदा लगा कर दी जान

अम्बाला (राजेन्द्र भारद्वाज) - शनिवार देर शाम अम्बाला शहर स्थित जेल क्वार्टर में हेड कांस्टेबल सुरेंद्र कुमार ने चुनरी से फंदा लगाकर जान दे दी। सुरेंद्र कुमार पंजोखरा थाना में तैनात था।जिस वक्त हेड कांस्टेबल ने फंदा लगाया उसकी जेल वार्डर पत्नी अपने दोनों बच्चों को लेकर बाजार गई हुई थी। घर में मौजूद सुरेंद्र के पिता भी कुछ देर के लिए सेकेंड फ्लोर स्थित क्वार्टर से नीचे आए हुए थे।

इस घटना का पता चलने के बाद मौके पर पहुंची बलदेव नगर पुलिस ने पंखे की हुक से झूलते शव को उताकर नागरिक अस्पताल स्थित मोर्चरी में भिजवाया। मृतक सुरेंद्र कुमार के शव का रविवार को पोस्टमार्टम किया जाएगा। परिजनों ने आत्महत्या की वजह सुरेंद्र कुमार के मानसिक तौर पर परेशान होना बताया है। मौके पर पहुंचे डीएसपी अजीत सिंह व थाना प्रभारी को सुरेंद्र कुमार के पिता ने बताया कि वह सुरेंद्र के साथ क्वार्टर में ही था और पत्नी बच्चों के स्कूल के कपड़े आदि लेने बाजार गई हुई थी।

कुछ देर के लिए वह क्वार्टर से नीचे की तरफ आया था इसी दौरान सुरेंद्र ने फंदा लगा लिया। जब वह घर पहुंचा तो उसे इस घटना का पता चला। पिता व पत्नी ने बताया कि सुरेंद्र का कुछ माह पहले एक्सीडेंट हुआ था और इसमें उसकी टांग में कई फ्रेक्चर आए थे। तब से ही वह मानसिक तौर पर परेशान था और अकसर कहता था कि वह अब अनफिट हो गया है । हालांकि, किसी को भी यह उम्मीद नहीं थी कि वह इस प्रकार का आत्मघाती कदम उठा सकता है। बलदेव नगर पुलिस ने परिजनों के बयान दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। थाना प्रभारी बलदेव नगर के मुताबिक मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है।