हाथरस कांड: जांच की कड़ियां जोड़ने में जुटी CBI, पीड़िता के भाइयों को दोबारा भेजा समन- आज फिर करेगी पूछताछ 

हाथरस (उत्तम हिन्दू न्यूज) : हाथरस गैंगरेप कांड की जांच अब सीबीआई के जिम्मे है। मंगलवार को सीबीआई ने सबूत इकट्ठे करने के लिए हाथरस के बुलगढ़ी गांव का दौरा किया, जहां घटना स्थल का जायजा लिया और पूछताछ की। अब बुधवार को एक बार फिर जांच आगे बढ़ रही है। सीबीआई ने आज पीड़िता के परिवार के तीन लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया है।

बता दें कि सीबीआई कल पीड़िता के भाई को भी अपने साथ ले गई थी और उससे घंटों पूछताछ की थी। सीबीआई ने बुधवार को अपनी जांच आगे बढ़ाते हुए पीड़िता के भाइयों को पूछताछ के लिए बुलाया है।

सीबीआई ने घटनास्थल पर रोकी आवाजाही

अलीगढ़ रोड स्थित उप कृषि निदेशक कार्यालय को सीबीआई ने अपना अस्थायी कार्यालय बना लिया है। यहां टीम ने कंप्यूटर और उपकरण भी लगवा दिए हैं और काम शुरू करा दिया है। बिटिया प्रकरण में प्रदेश सरकार की ओर से सीबीआई जांच की सिफारिश की गई थी। सीबीआई ने इस केस की विवेचना अपने हाथ में ले ली है।

रविवार की देर शाम सीबीआई की टीम शहर में पहुंची और टीम ने यहां संबंधित अधिकारियों से मुलाकात की। मुलाकात के बाद जिला प्रशासन से यहां अस्थायी रूप से एक कार्यालय बनाने के संबंध में भी वार्ता की। सोमवार को एडीएम जेपी सिंह और सीडीओ आरबी भास्कर ने विकास भवन में कई कार्यालयों का मुआयना किया। मुआयने के बाद सीबीआई के अफसरों को अस्थायी कार्यालय के लिए कुछ कक्ष सुझाए गए, लेकिन सीबीआई की टीम ने अलीगढ़ रोड स्थित उपकृषि निदेशक कार्यालय को उपयुक्त जगह बताया।

CBI investigation in Hathras case

मंगलवार को सीबीआई की टीम ने अलीगढ़ रोड स्थित उप कृषि निदेशक कार्यालय में अपना अस्थायी कार्यालय बनाया। यहां प्रशासन की ओर से सीबीआई द्वारा की गई मांग के सापेक्ष कंप्यूटर आदि उपकरण लगवाए गए। सीबीआई ने अस्थायी कार्यालय में अपना काम भी शुरू कर दिया। यहां कई लोगों को पूछताछ के लिए भी बुलाया जा रहा है। सीबीआई ने तेज गति से काम शुरू कर दिया है।