Wednesday, January 16, 2019 08:27 PM

लीबिया में तेल निगम मुख्यालय में बंदूकधारियों का हमला

त्रिपोली (उत्तम हिन्दू न्यूज): लीबिया की राजधानी त्रिपोली में सोमवार सुबह राष्ट्रीय तेल निगम (एनओसी) मुख्यालय पर बंदूकधारियों ने हमला किया और इसके बाद वहां विस्फोट की आवाजें सुनाई दी। इस हमले में घायल लोगों को एंबुलेंस में अस्पताल पहुंचाया गया। अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन इससे पहले भी त्रिपाेली में इस्लामिक स्टेट से संबद्ध आतंकवादी इसी तरह के हमलों को अंजाम दे चुके हैं।

घटना की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने मौके पर पहुंच घेराबंदी की। इमारत में मौजूद लोगों में से एक ने बताया कि इमारत के भीतर तीन से चार लोग गोलियां चला रहे थे और अनेेक लोगों को गोलियां लगी हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि यह पूरा कार्यालय शीशे का बना है और सुरक्षाकर्मी कांच की खिड़कियों को तोड़ रहे थे ताकि भीतर फंसे लोग बाहर अा सकें। एनओसी प्रमुख मुस्तफा सानल्ला और उनके कार्यालय के प्रबंधक को इमारत से बाहर आते देखा गया है।

घटनास्थल पर सुरक्षाकर्मी मौजूद हैं और चारों तरफ की सड़कों की घेराबंदी कर ली गयी है। स्टाफ के लोगों ने बताया कि उन्होंने भीतर लगभग पांच विस्फोटों की आवाजें सुनी हैं।
 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400043000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।