'गली बॉय', 'अंधाधुन' को मेलबर्न में मिल सकता है सम्मान

11:41 AM Jul 18, 2019 |

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): मेलबर्न के इंडियन फिल्म फेस्टिवल (आईएफएफएम)-2019 में फिल्मकार जोया अख्तर की फिल्म 'गली बॉय' और श्रीराम राघवन की फिल्म 'अंधाधुन' को शीर्ष नामांकन मिला है। फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेठ फिल्म का खिताब जीतने की दौड़ में ये फिल्में शामिल हैं। इसके साथ ही इन फिल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों को जीत लेने वाले अभिनेता रणवीर सिंह और आयुष्मान खुराना भी सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की सूची में नामांकित हुए हैं।

सर्वश्रेठ फिल्मों की सूची में नामांकित होने वाली फिल्मों में 'बधाई हो', 'सूई धागा : मेड इन इंडिया' और 'सुपर डीलक्स' भी शामिल हैं जबकि सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की सूची में अमिताभ बच्चन (बदला), विजय सेथुपथी (सुपर डीलक्स), मनोज बाजपेयी (भोंसले), विकी कौशल (उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक) और नामदेव गौरव (नामदेव भाऊ) भी शामिल हैं। जोया अख्तर और श्रीराम राघवन सर्वश्रेष्ठ निर्देशक की सूची में नामांकित हुए हैं और इस दौड़ में उनके साथ थियागर्जन कुमारराजा, रीमा दास, प्रवीण मोरछले, अभिषेक चौबे और जाहनु बरुआ जैसे निर्देशक भी हैं।

सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का खिताब पाने की दौड़ में तब्बू (अंधाधुन), नीना गुप्ता (बधाई हो), आलिया भट्ट (गली बॉय), रितुपर्णा सेनगुप्ता (आहा रे), जिगमेट देवा ल्हामो (चुस्किट), जेरिफा वाहिद (भोगा खिरिकी) शामिल हैं। 'मौलिन रुज' और 'रोमियो और जुलिएट' जैसी फिल्मों के लिए अकादमी अवॉर्ड विजेता संपादक जिल बिलकॉक और महान फिल्मकार व पटकथा लेखन फ्रेड शेपिशी ज्यूरी मेंबर्स के सदस्यों में से हैं। इस फिल्म महोत्सव के दसवें संस्करण का आयोजन 8 से 17 अगस्त तक होगा।