Gujarat निकाय चुनाव: 6 बड़े शहरों में मतदान जारी, अमित शाह ने परिवार के साथ डाला वोट- दादा की गोदी में विक्ट्री साइन दिखाती नजर आईं पोती रुद्री

अहमदाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : गुजरात में आज 6 बड़े शहरों में निकाय चुनाव के लिए मतदान चल रहा है। इस बीच बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर है। गृहमंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद में वोट डाला। गृह मंत्री अमित शाह ने अपने परिवार के साथ अहमदाबाद के नारनपुरा सब जोनल ऑफिस बूथ पर मतदान किया।

Gujarat Civic Polls Voting Live: अहमदाबाद में गृह मंत्री अमित शाह ने किया मतदान, 6 शहरों में वोटिंग जारी

इस दौरान उनके बेटे जय शाह और पत्नी सोनल शाह भी साथ में नजर आईं। यही नहीं जय शाह की पत्नी और बेटी भी दिखाई दिए। अमित शाह ने पोती रुद्री को अपनी गोद में ले रखा था और विक्ट्री साइन बनाते दिखे। यही नहीं उनकी पोती रुद्री भी विक्ट्री साइन बनाती दिखीं। होम मिनिस्टर अमित शाह ने अहमदाबाद के नारनपुरा में अपना वोट डाला। गुजरात के निकाय चुनावों के नतीजे मंगलवार को आने वाले हैं।

इससे पहले भी अमित शाह जब भी गुजरात आते हैं तो उनकी पोती रुद्री अकसर उनके साथ नजर आती हैं। किसान आंदोलन के दौर में हो रहे गुजरात निकाय चुनावों को बीजेपी के लिए अहम माना जा रहा है। इन चुनावों के नतीजे यह दर्शाएंगे कि किसान आंदोलन का देश में कितना असर है। इसी सप्ताह पंजाब निकाय चुनाव के नतीजे आए थे, जिनमें बीजेपी को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है। हालांकि पंजाब बीजेपी के प्रभाव वाला क्षेत्र नहीं रहा है, लेकिन गुजरात में यदि नतीजे उसके पक्ष में नहीं आते हैं तो निश्चित तौर पर उसके लिए यह चिंता की बात होगी।

गुजरात के 6 महानगरों अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट, सूरत, भावनगर और जामनगर में स्थानीय निकाय के चुनाव हो रहे हैं। इनका नतीजा मंगलवार को आने वाला है। यहां बीते साल दिसंबर में ही चुनाव होने वाले थे, लेकिन कोरोना के चलते इन्हें टाल दिया गया था। इन चुनावों में 6 शहरों के करीब 1.44 करोड़ मतदाता वोट डालने वाले हैं। बीजेपी के लिए स्थानीय निकाय के ये चुनाव बड़ी चुनौती हैं। इसकी वजह यह भी है कि इन सभी पर अब तक बीजेपी ही सत्ता में थी। ऐसे में पिछली सफलता को दोहराना उसके लिए चुनौती होगा, जबकि कांग्रेस कम से कम खाता खोलना चाहेगी।

gujarat municipal election 2021 live civic polls voting today latest news in hindi: voting in six big cities today

बता दें कि गुजरात बीजेपी के बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री विजय रूपाणी अपने गृहनगर राजकोट में अनिल ज्ञान मंदिर स्कूल में बने मतदान केंद्र में अपना वोट डालेंगे। कोरोना की चपेट में आए सीएम (CM) रूपाणी फिलहाल अहमदाबाद के यूएन मेहता हार्ट हास्पिटल में अपना इलाज करा रहे हैं। गुजरात में आज छह नगर निगमों के लिए मतदान हो रहा है। वहीं रिजल्ट की घोषणा 23 फरवरी को की जाएगी।