राज्यपाल को उच्च स्तरीय सुरक्षा प्रदान की जाएगीः संजय कुंडू

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): हिमाचल प्रदेश पुलिस के महानिदेशक संजय कुंडू ने राज्यपाल को विधानसभा में हुई असुविधा पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि यह अप्रत्याशित और दुर्भाग्यपूर्ण था। उन्होंने आज यहां कहा कि राज्य के पहले नागरिक होने के रूप में, पुलिस प्रशासन ने अतिरिक्त सावधानी बरतने और राज्यपाल को उनके भविष्य में होने वाले कार्यक्रमों में उच्च स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था प्रदान करने का निर्णय लिया है। इससे पहले पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ राजभवन में राज्यपाल बडारू दत्तात्रेय से भेंट की। विधानसभा परिसर में हुई घटना के मद्देनजर राज्यपाल ने डीजीपी के साथ सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि उन्हें प्रोफेशनल एडवाइज दी जाएगी और उनके लिए रोड क्लीयरिंग सिस्टम तैयार किया जाएगा। वर्तमान में राज्यपाल के कार्यक्रमों के दौरान केवल एक सुरक्षा अधिकारी तैनात रहता है लेकिन अब व्यवस्था को बदला जाएगा और क्लोज प्रोटेक्शन टीम तैनात की जाएगी, जिसमें अधिक पेशेवर पुलिस कमांडो होंगे और वर्तमान पीएसओ व्यवस्था को बदल दिया जाएगा। राज्यपाल को महत्वपूर्ण और बड़े कार्यक्रमों में अग्रिम सुरक्षा प्रदान की जाएगी और ऐसे कार्यक्रमों में प्रयास किए जाएंगे कि राज्यपाल के दोनों एडीसी साथ हों।

डीजीपी ने कहा कि किसी भी विपरित स्थिति में, राज्यपाल की सुरक्षा में तैनात अधिकारी बैकअप के लिए काल कर सकता है। पुलिस प्रशासन राज्यपाल को कड़ी सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और इस संबंध में कोई चूक नहीं होने दी जाएगी। पुलिस प्रशासन राजभवन में भी डीएसपी सुरक्षा सुविधा उपलब्ध करवाने का प्रयास करेगा।