स्वर्णिम हिमाचल दृष्टि पत्र के सभी वायदों को पूरा करेगी सरकार : सुरेश भारद्वाज

शिमला (ऊषा शर्मा): शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश भाजपा के स्वर्णिम हिमाचल दृष्टि पत्र-2017 में किए गए सभी वायदों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि हिमाचल प्रदेश के तीव्र विकास के साथ-साथ समाज के हर वर्ग का कल्याण सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने इस दृष्टि पत्र को नीतिगत दस्तावेज के रूप में अपनाया है और इसमें किए गए अधिकांश वायदों को पहले ही पूरा किया जा चुका है जबकि शेष पर प्राथमिकता से कार्य जारी है।

इससे न केवल प्रदेश खुशहाली और स्वावलंबन की राह पर आगे बढ़ेगा बल्कि रोजग़ार और स्वरोग़ार के अवसर मिलने से युवा शक्ति का सशक्तिकरण भी होगा। भारद्वाज आज यहां स्वर्णिम हिमाचल दृष्टि पत्र के कार्यान्वयन के लिए गठित मंत्रिमण्डलीय उप-समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे, जो इस समिति के अध्यक्ष भी हैं। बैठक में समिति के सदस्य वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर और उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर भी उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार, राज्य की शराब नीति में भी आमूलचूल परिर्वतन किया गया है।

स्वर्णिम हिमाचल दृष्टि पत्र के लिए गठित उप-मंत्रीमंडलीय समिति के सदस्य सचिव और सचिव सामान्य प्रशासन देवेश कुमार ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया। अतिरिक्त मुख्य सचिव निशा सिंह, आबकारी एवं कराधान विभाग के प्रधान सचिव जगदीश चंद्र शर्मा, सचिव वित्त अक्षय सूद और अन्य वरिष्ठ अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।