Saturday, September 22, 2018 08:22 PM

उद्योग को बढ़ावा देने के लिए सरकार टैक्स में करे सरलीकरण : बजरंगदास 

अंबाला (राजेन्द्र भारद्वाज): हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने व्यापारी प्रतिनिधियों की बैठक लेने के उपरांत पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जीएसटी में वस्तुओं पर अलग-अलग प्रकार के टैक्स लगा कर व्यापारियों को खुद की दुकान में मालिक की बजाए मुनीम बनाकर रख दिया है। व्यापारी सारे दिन लेखा-जोखा रखने में ही उलझा रहता है। गर्ग ने कहा कि जबकि देश में कभी भी कपड़े पर टैक्स नहीं था। मगर केंद्र सरकार ने कपड़े पर भी 5 प्रतिशत टैक्स लगा दिया। केंद्र सरकार को आम आदमी के हित में कपड़े पर टैक्स हटा देना चाहिए। 

प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि केंद्र सरकार ने जीएसटी में जिन वस्तुओं पर टैक्स नहीं था उन अनेकों वस्तुओं पर टैक्स लगा दिया जिन वस्तुओं पर टैक्स 5 व 12.5 प्रतिशत था उसे बढ़ाकर 18 व 28 प्रतिशत भारी-भरकम टैक्स लगाकर जनता की कमर तोड़ कर रख दी है। प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि केंद्र व हरियाणा सरकार की गलत नीतियों के कारण आज देश व प्रदेश में व्यापार व उद्योग लगातार पिछड़ता जा रहा है। यहां तक की हरियाणा में जितने भी कृषि उपज मिले हैं लगभग सभी मिले नुकसान में चल रही है। प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार की व्यापारी विरोधी नीतियों के कारण ग्वार, कपास, राइस मिले ही नहीं प्रदेश में लगभग मिले जो लगी है, वह नुकसान में है। यहां तक की अनेकों उद्योगपति अपना उद्योग बंद कर चुके हैं और अनेकों उद्योगपति हरियाणा से पलायन कर चुके हैं। प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार बार-बार प्रदेश में व्यापार व उद्योग को बढ़ावा देने की बात कर रही है। जो सिर्फ एक ढकोसला है। जबकि इस सरकार ने अपने कार्यकाल में धीरे-धीरे करके लगभग 45 बार बिजली की दरों में अनाप-शनाप बढ़ोतरी कर दी है। प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि अगर सरकार प्रदेश में व्यापार व उद्योग को बढ़ावा देना चाहती है। तो बिजली के रेट 30 प्रतिशत तक कम करें, व्यापारी व उद्योगपतियों को कम ब्याज पर लोन दे, टैक्स में सरलीकरण करें व प्रदेश में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए नए उद्योग लगाने के लिए सस्ती जमीन उपलब्ध कराने के साथ-साथ हर प्रकार की सुविधा व्यापारी व उद्योगपतियों को सरकार की तरफ से होनी चाहिए व व्यवसाय कर समाप्त करे व पेट्रोल व डीजल के रेटों में भारी भरकम बढ़ोतरी को वापिस ले।

इस मौके पर अम्बाला प्रधान नीरू वढेरा, सचिव व्रिकम बंसल, कोष्याध्यक्ष अशोक खंरबंदा, संगठन मंत्री तरसेम अग्रवाल, प्रदेश संगठन सचिव विनोद जोहर, हरियाणा रोलर फलोर एसोसिएशन के महासविव सुभाष मित्तल, उपप्रधान अजय गुप्ता, सुरेन्द्र सचदेवा, तिलक अरोग, कुलविन्द्र सिंह बावा, राज कुमार नागपाल, चन्द्र प्रकाश गुलाटी, मोहन लाल सैनी, विनोद बंसल, अरंविन्द्र घीमान आदि व्यापारी प्रतिनिधी भारी संख्या में मौजूद थे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।