Good News! बिना इंटरनेट के भी स्मार्टफोन पर चला सकेंगे WhatsApp, जानिए इस नए फीचर के बारे में

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): दुनिया में लोग सबसे ज्यादा अपने स्मार्टफोन में सोशल मीडिया एप व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं। वहीँ बदलते समय के साथ इसकी उपयोगिता भी बढ़ती जा रही है। इस एप को चलाने के लिए इंटरनेट की जरूरत होती है। लेकिन शायद ही आपको यह पता हो कि आप बिना इंटरनेट के व्हाट्सएप प्रयोग कर सकते हैं। अभी यूज़र वॉट्सऐप का इस्तेमाल फोन के साथ-साथ वेब वर्जन पर भी करते हैं। अगर यूज़र को वॉट्सऐप वेब वर्जन का इस्तेमाल करना है तो यूज़र को फोन में इंटरनेट को हमेशा ऑन रखना पड़ता है। इस नए फीचर के आने के बाद यूज़र बिना फोन इंटरनेट को ऑन किए हुए इसके वेब वर्जन का इस्तेमाल कर पाएंगे।

WhatsApp Update: Here's How To Use The New WhatsApp Mute Video Feature -  Tech

हैकरीड में दी गई एक रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप के वेब वर्जन में अब यूज़र को QR कोड को स्कैन करने की जरूरत नहीं होगी। कंपनी वॉट्सऐप वेब वर्जन के लिए एक्टिव मोबाइल कनेक्शन की अनिवार्यता को ख़त्म करने जा रही है। हालांकि जिस डेस्कटॉप पर यूज़र वॉट्सऐप चला रहे हैं उस पर इंटरनेट अनिवार्य होगा। वॉट्सऐप अभी इस फीचर को टेस्ट कर रहा है, जिसका यूज़र्स जल्द ही इस्तेमाल कर पाएंगे।

WhatsApp - latest news, breaking stories and comment - The Independent

रिपोर्ट के अनुसार, जिन लोगों ने इस फीचर के टेस्टिंग में हिस्सा लिया है उन्हें अभी एक मैसेज शो होता है। इस मैसेज में ये जानकारी दी जाती है की वॉट्सऐप को डेस्कटॉप ऐप या वेब वर्जन पर इस्तेमाल करने के लिए आपको फोन कनेक्ट करने की जरुरत नहीं है। ये फीचर एक बार में अधिकतम 4 डिवाइसेस पर इस्तेमाल किया जा सकता है।