खुशखबरी : पश्चिम बंगाल में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, एक रुपये की कटौती 

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पेट्रोल और डीजल के दामों में एक रुपए की कटौती की घोषणा की है। अब देश के अन्य जगहों से पश्चिम बंगाल में एक रुपए सस्ता पेट्रोल और डीजल मिलेगा। इससे पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने पेट्रोल और डीजल के दामों में दो रुपये की कटौती करने का ऐलान किया था। राजस्थान की वसुंधरा सरकार ने भी अपने यहां पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले वैट में 4 प्रतिशत की कटौती की घोषणा की थी। 

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मंगलवार को भी तेजी जारी है। महाराष्ट्र के परभणी में पेट्रोल की कीमत 90.05 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई, जो देश में सबसे ज्यादा है। वहीं मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 14 पैसे बढ़कर 88.26 रुपये पर पहुंच गई है। दिल्ली में यह 80.87 रुपये प्रति लीटर मिल रही है। 

वहीं डीजल के दामों में भी 15 पैसे का इजाफा हुआ है और मुंबई में यह 77.47 रुपये प्रति लीटर जबकि दिल्ली में 72.97 रुपये प्रति लीटर के दाम पर मिल रहा है। इससे पहले सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल का भाव 80.73 रुपये लीटर, जबकि डीजल 72.83 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा था। 
 

Related Stories: