कार के शौकीनों के लिए खुशखबरी-मारुति का एक्सिस बैंक से करार, बिना इनकम प्रूफ के ले सकेंगे कार लोन

02:35 PM Jul 07, 2020 |

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने कार खरीदने की तैयारी कर रहे लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आई है। मारुति ने प्राइवेट सेक्टर के अग्रणी बैंक एक्सिस बैंक के साथ करार किया है। कंपनी का कहना है कि इस भागीदारी के तहत एक्सिस बैंक ग्राहकों को लोन के लिये कई तरह के विकल्प उपलब्ध कराएगा। यहां तक कि लोन के लिए ग्राहकों को इनकम प्रूफ भी नहीं देना होगा।

करार के तहत वेतनभोगी ग्राहकों को 8 साल की अवधि के लिये कार का ऑन-रोड 100 फीसदी फंडिंग देने की भी व्यवस्था है। समान मासिक किस्तों (EMI) के मामले में भी अलग अलग तरह की योजनाएं हैं जिनमें 1,250 रुपए प्रति लाख के साथ शुरू होने वाली किस्त शामिल है। बढ़ने वाली ईएमआई जिसमें अंतिम ईएमआई कर्ज राशि का 25 फीसदी तक हो सकती है। इसके अलावा कंपनी ने कहा है कि भागीदारी के तौर पर ग्राहक पहले तीन महीने के लिये 899 रुपये मासिक की कम किस्त वाली EMI का भी लाभ उठा सकते हैं। ये सभी पेशकश 31 जुलाई तक वैलिड हैं।

लचीली शर्तों वाली ईएमआई के विकल्प ग्राहकों में पर इन मुश्किल दिनों में किस्त का दबाव को कम करने के लिये हैं। कंपनी ने कहा है कि एक्सिस बैंक वेतनभोगी ग्राहकों के साथ ही स्वरोजगार करने वालों को भी आय प्रमाण के साथ और बिना प्रमाण के भी लोन देने की पेशकश करता है।

एमएसआईएल के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवासतव ने कहा, कोविड- 19 का एक प्रभाव यह हुआ है कि जब बात कहीं आने जाने की हो तो लोगों के व्यवहार में बदलाव आया है। सुरक्षा और शारीरिक दूरी बनाये रखने के लिहाज से जागरूकता बढ़ी है और अपने खुद के वाहन को लेकर वरीयता दी जा रही है। एक्सिस बैंक के कार्यकारी निदेशक (खुदरा बैंकिंग) प्रलय मंडल ने कहा कि कोविउ- 19 से अधिक सृजनात्मक और लचीले वित्तीय विकल्पों की जरूरत महसूस हुई है। बैंक के वित्तीय निदानों से कार खरीदारों को बेहतर अनुभव मिलेगा।