ग्लेशियर आपदाः अलकनंदा नदी का जलस्तर बढ़ा, रेस्क्यू ऑपरेशन रुका

चमोली (उत्तम हिन्दू न्यूज)-यहां ग्लेशियर टूटने से जो तबाही मची उसके बाद राहत और बचाव का कार्य लगातार जारी है। अभी तक वहां 35 लोगों के शव बरामद हो चुके हैं। इसी बीच रेणी गांव से जानकारी मिली है कि वहां पानी का स्तर बढ़ गया है। इस कारण राहत-बचाव का काम रोका गया है। प्राप्त संदेश में कहा गया है कि ऋषि गंगा के पास अलकनंदा नदीं का अचानक पानी का लेवल बढ़ गया है। इसको ध्यान में रखते हुए काम को रोका जाए और अब इंतजार हो रहा है कि वह पानी कब तक नीचे आता है। रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी टीम भी टनल से बाहर निकल गई है।

Uttarakhand Disaster LIVE: रेणी गांव के पास पानी का लेवल बढ़ा, रोका गया राहत-बचाव का काम - रेस्क्यू टीम टनल से बाहर निकली


भारी-भारी मशीनें जिनके पानी में बहने की आशंका थी उनको भी बाहर निकाला गया है। चमोली जनपद पुलिस ने फिर से बढ़ते जलस्तर को लेकर अलर्ट जारी किया है। लोगों से बिना घबराए अलर्ट रहने का निवेदन किया है। उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने नदी के जलस्तर में फिर से बढ़ोत्तरी की जानकारी दी। आस-पास रहने वाले लोगों को अलर्ट करने के साथ ही इलाका खाली करने के निर्देश दे दिए गए हैं। उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि तपोवन सुरंग में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर कल तक मलबा निकालने का काम किया जा रहा था। सुरंग के अंदर का हाल जानने के लिए हमने ड्रिलिंग भी शुरू किया, लेकिन मशीन टूट जाने की वजह से काम थोड़े समय के लिए रूक गया था।

Uttarakhand Chamoli News Uttarakhand Glacier Burst live Updates: today fifth day rescue work continues