मंडी जिला में बनेगा गौ अभ्यारण्य

मंडी (पुंछी) - लावारिस पशुओं की समस्या से निजात के लिए मंडी जिला में गौ अभ्यारण्य बनाया जाएगा। इससे फ सलों को और सड़कों पर लोगों को होने वाली परेशानियों से तो छुटकारा मिलेगा ही, करीब एक हजार बेसहारा पशुओं को उचित ठौर-ठिकाना भी मिलेगा। जिला प्रशासन इस दिशा में निर्णायक प्रयास कर रहा है। उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने सोमवार को अपने कार्यालय में विकास कार्यों की समीक्षा के लिए बुलाई बैठक में संबंधित अधिकारियों को जिले में पशु अभ्यारण्य के लिए उपयुक्त जमीन तलाश कर जल्द से जल्द मामला प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि प्रदेश सरकार  का गौ अभ्यारण्य बनाने पर विशेष जोर है। अधिकारी सभी औपचारिकताएं जल्द पूरी कर इसे लेकर तत्परता से कार्य करें। 

मंडी में हैं 20 गौ सदन 
ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि इसके अलावा जिले में पुराने गौ सदनों के सही रखरखाव और नए गौ सदन स्थापित करने की दिशा में भी प्रयास किए जा रहे हैं। अभी मंडी में 20 गौ सदन हैं, जिनसे लगभग एक हजार पशुओं को छत मिली है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इन गौ सदनों के रखरखाव पर अतिरिक्त ध्यान देने के निर्देश दिए। 

चौहाटा चौक से विक्टोरिया पुल तक की सड़क नो पार्किंग जोन
उपायुक्त ने कहा कि मंडी शहर में चौहाटा चौक से विक्टोरिया पुल तक की सड़क नो पार्किंग जोन है। संबंधित अधिकारी इस सड़क पर वाहन पार्क करने पर पाबंदी को स ती से लागू करें। उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई करें। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त आशुतोष गर्ग, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्रवण मांटा, सहायक आयुक्त के.एस. पटियाल, एसडीएम सदर सनि शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।