लूटपाट के लिए साधु को जलाने और व्यापारी की हत्या करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 2 गिरफ्तार 

नशे के आदी युवक नशा खरीदने और ऐशप्रस्ती के लिए करते थे लूटपाट
फिरोजपुर (अमित):
बठिंडा में पिछले सप्ताह लूट की वारदात को अंजाम देते 2 लोगों की हत्या व एक व्यक्ति को गंभीर रूप से जख्मी करने वाले गिरोह का जिला पुलिस ने खुलासा किया है व 5 लोगों में से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरोह पिछले लंबे समय से रेलवे स्टेशन के आसपास के क्षेत्र में सक्रिय था व कई वारदातों को अंजाम दे चुका है। 

20 से 28 साल की आयु वाले गिरोह के सदस्य नशेड़ी किस्म के लोग है जो नशे के साथ ऐशप्रस्ती की जिंदगी जीने के लिए लूटपाट की वारदातों को अंजाम देते थे। इस गिरोह में सोहन पाल निवासी गोपाल नगर बठिंडा, दीपक कुमार उर्फ चोची निवासी परसराम नगर, सोनू उर्फ टाइगर, बब्बू व विजय वासी बठिंडा शामिल थे। उक्त लोग ग्रुप बनाकर रात के समय इलाके में घूमते थे। इस दौरान अगर कोई मुसाफिर या फिर रेलवे का कर्मी उन्हें सूनी सड़क में घूमते दिखाई देता था तो उसे रोककर लूटपाट करने लगते थे।

पिछले हफ्ते 6 जनवरी दिन बुधवार देर रात करीब 12 बजे लाइनपार इलाके में जीआरपी थाने के एरिया में थाने से कुछ सौ मीटर दूर रेलवे यार्ड में लूट की नीयत से ट्रेन पकडऩे से पहले सैर कर रहे दो लोगों पर पीछे से सिर पर तेजधार हथियार मारकर बुरी तरह घायल कर दिया गया। आधा घंटे तक बेहद बुरी हालत में बेसुध ठंड में रहने के बाद अस्पताल में ले जाने के कुछ ही समय बाद व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दूसरा व्यापारी बुरी तरह घायल है।

दोनों किन्नू व्यापारियों से अज्ञात लुटेरों ने जानलेवा हमला के बाद 20 हजार की नकदी, दो मोबाइल फोन और एक बैग लूट लिया। मरने वाले व्यक्ति की पहचान सुरेश कुमार पुत्र राम लाल, आयु 40 साल वासी जिला मुज्जफरपुर बिहार और उसके साथी की पहचान अजय यादव पुत्र गोपाल यादव वासी पोखाईजोत वर्ड नंबर 46, प्रधान नगर, सिलीगुड़ी पश्चिम बंगाल के तौर पर हुई थी। इन लोगों पर सोहन पाल वासी गोपाल नगर और दीपक उर्फ चोची वासी परसराम नगर बठिंडा ने हमला किया था। उक्त लोग मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए थे। वही 3 जनवरी की रात रेलवे ग्राऊंड में एक नरेश कुमार नामक साधू को उक्त पांच लोगों ने लूट की नीयत से हत्या करने के बाद जिंदा जला दिया था। मामले में थाना कैनाल पुलिस ने मृतक के मामा के बयानों पर आरोपी लोगों पर हत्या का केस दर्ज कर लिया था। इसी तरह करीब 14 दिन पहले पट्टा मार्केट में  भी  सोहन पाल व दीपक ने एक व्यक्ति पर  हमला कर घायल कर 500 रुपए व मोबाइल छीन लिया। इसके बाद रेलवे ग्राऊंड में चार दिन पहले एक साधु का सिर में पत्थर मारकर कत्ल कर दिया गया।

 सरकारी अस्पताल में दाखिल अजय यादव निवासी पश्चिम बंगाल ने बताया कि वह व उनका मित्र सुरेश कुमार साहनी दिल्ली के लिए ट्रेन पकडऩे के लिए बुधवार की रात बठिंडा पहुंच गए थे। खाना आदि खाने के बाद दोनों रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार करते हुए बीड़ी पीते हुए रेलवे यार्ड की तरफ निकल गए। पुल के नीचे अचानक सोहन पाल व दीपक ने उन पर पीछे से हमला कर दिया। उन पर कई बार वार किए तथा गंभीर घायल करने के बाद उनसे 20 हजार रुपए की नकदी और मोबाइल फोन तथा बैग आदि छीनकर ले गए थे।