चौथी कक्षा के बच्चे ने पिता को लगाया चूना, ऑनलाइन गेम खेलने में उड़ाए 35 हजार रुपए

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): बच्चों में ऑनलाइन गेम खेलने की दीवानगी इस कदर बढ़ गई है वह बिना सोचे समझे पैसो का इस्तेमाल कर रहे है। ताजा मामला लखनऊ से सामने आया है जहां एक चौथी कक्षा के बच्चे ने ऑनलाइन गेम खेलने के चक्कर में पिता के पेटीएम अकाउंट से 35 हजार रुपए उड़ा दिए। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार छात्र ने अपने पिता के मोबाइल में पेटीएम अकाउंट खोलकर बैंक के खाते से हजारों रुपये निकाल लिए। पिता के सामने जब ट्रांजैक्शन की रिपोर्ट आई तो उन्होंने इसकी शिकायत साइबर सेल में की, जिसके बाद जांच शुरू हुई। बेटे की इस हरकत से अंजान पिता के साइबर सेल में शिकायत करने के बाद बेटे की करतूत सामने आई।

साइबर सेल ने जांच में पाया कि अकाउंट का ट्रांजैक्शन पीड़ित के मोबाइल से पेटीएम के ज़रिए किया गया है। यह जान कर पीड़ित और पुलिसवाले दोनों ही दंग रह गए। बच्चे पर शक ना होने के कारण उससे कोई पूछताछ नहीं की गई। हालांकि जब पुलिसवालों को कोई सुराग नहीं मिला तब उन्होंने बच्चे से पूछताछ शुरू की, जिसके बाद बच्चे ने सारा सच बता दिया।

दरअसल कक्षा 4 में पढ़ने वाला ये छात्र अकसर ऑनलाइन गेम खेलता रहता था। कई ऑनलाइन गेम डाउनलोड करने के लिए पैसे चाहिए होते हैं, जिसमें ऑनलाइन पेमेंट की मांग की जाती है। इसी तरह की पेमेंट करने के लिए बच्चे ने ये तरीका अपनाया। उसने दिसंबर 2018 में अपने पिता के मोबाइल में चुपचाप पेटीएम अकाउंट खोल लिया। इसके बाद उसने पेटीएम को पिता के बैंक अकाउंट से जोड़ दिया और उसके जरिए पेटीएम वॉलेट में कुछ पैसे ट्रांसफर कर दिए।

शुरुआत में बच्चे ने कम पैसे ट्रांसफर किए, जिसकी वजह से पिता को भनक नहीं लगी। इसके बाद पेटीएम वॉलेट में पैसे खत्म होने पर वह फिर से पिता के बैंक अकाउंट से इसमें पैसे ट्रांसफर कर लेता। इसी तरह उसने पिछले 1 साल में उसने अपने पिता को करीब 35 हजार रुपये का चूना लगाया। मामला सामने आने के बाद बच्चे को समझा-बुझाकर कर पुलिस ने बच्चे और पिता को घर भेज दिया।