पूर्व PM मनमोहन सिंह की हालत स्थिर, अब डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को दवा के रिएक्शन के कारण कल देर रात यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया जहां उनकी हालत स्थिर बताई गई है। एम्स के सूत्रों ने सोमवार को डॉ सिंह की स्थिति को स्थिर बताते हुए कहा कि उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों के दल की देखरेख में उन्हें रखा गया है। उन्होंने बताया कि डॉ सिंह को बुखार भी है और इसके कारणों की जांच की जा रही है।

India: Former Prime Minister Manmohan Singh stable, had developed ...

डॉ. सिंह का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया, “नई दवा के इस्तेमाल से रिएक्शन होने के कारण डॉक्टरों की निगरानी में रखने और ज़रूरी जांच के लिए उन्हें भर्ती कराया गया था। बुखार के अन्य कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है और उनकी जरूरी देखभाल की जा रही है।” पूर्व प्रधान मंत्री को रविवार देर रात एम्स में कार्डियो थोरासिक वॉर्ड में भर्ती कराया गया था। सत्तासी वर्षीय डॉ सिंह की 2009 में बाईपास सर्जरी हुई थी। कांग्रेस नेता डॉ सिंह राज्यसभा के सदस्य है।

Manmohan Singh stable, had developed reaction to medication ...
 
कई नेताओं ने जल्द स्वस्थ होने की कामना की
मनमोहन के अस्पताल में भर्ती होने की खबर मिलते ही कई नेताओं ने उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई और जल्द ठीक होने की कामना की। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, 'पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी को अस्पताल में भर्ती कराए जाने की खबर सुनकर बेहद चिंतित हूं। उनके जल्द ठीक होने, अच्छी सेहत और दीर्घायु की कामना करता हूं।' कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने ट्वीट किया, 'डॉक्टर साहब के स्वस्थ होने की कामना कर रहा हूं। मुझे यकीन है कि वह जल्द ही ठीक हो जाएंगे।' वहीं, लालू यादव के बेटे और राजद प्रमुख तेजस्वी यादव ने कहा, 'आदरणीय मनमोहन सिंह जी के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।'