Tuesday, February 19, 2019 09:14 PM

पूर्व विधायक एवं स्वतंत्रता सेनानी रामरूप राय का निधन

समस्तीपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): बिहार के समस्तीपुर जिले में मोहिउद्दीननगर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के प्रथम विधायक एवं स्वतंत्रता सेनानी रामसरूप प्रसाद राय का आज राजधानी पटना के निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 107 वर्ष के थे।

राय के पारिवारिक सूत्रों ने यहां बताया कि वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। इलाज के लिए उन्हें पटना के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां आज उनका निधन हो गया।

उनके निधन पर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महासचिव रामकलेवर प्रसाद सिंह, नगर परिषद् के पूर्व उपाध्यक्ष विश्वनाथ साह, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मो. अबू तमीम, पूर्व मंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) विधायक आलोक मेहता और मोहिउद्दीननगर क्षेत्र की राजद विधायक ऐज्या यादव ने गहरा दुख व्यक्त किया। 

उल्लेखनीय है कि समस्तीपुर जिले के मोहनपुर प्रखंड के जलालपुर गांव निवासी रामरूप प्रसाद राय मोहिउद्दीननगर विधानसभा क्षेत्र से वर्ष 1952 से 1957 तक विधायक थे। इसके अलावा स्वतंत्रता आंदोलन में भी उन्हाेंने अग्रणी भूमिका निभाई तथा कई बार जेल भी गये। 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400043000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।