Wednesday, November 21, 2018 03:37 PM

CM केजरीवाल को मिला UNO का साथ, मुहल्ला क्लिनिक देखने पहुंचे पूर्व महासचिव

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल बेहद खुश हैं और संयुक्त राष्ट्र संघ को धन्यवाद भी कर रहे हैं। धन्यवाद करना स्वाभाविक भी है। दरअसल, संयुक्त राष्ट्र संघ (यूएनओ) के पूर्व महासचिव बान की-मून और विश्व स्वास्थ्य संगठन की पूर्व महानिदेशक एवं नार्वे की पूर्व प्रधानमंत्री ग्रो हार्लेम ब्रंटलैंड ने शुक्रवार को दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिक व पॉली क्लीनिक का दौरा किया। इस दैरे को केजरीवार बहुत बड़ी उपलब्धि मान रहे हैं और उनका यह भी मानना है कि वे दिल्ली की जनता के लिए बढिय़ा काम कर रहे हैं। 

इस मौके पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन मौजूद रहे।  इस दौरान उनके साथ स्वास्थ्य विशेषज्ञों का एक प्रतिनिधिमंडल भी मौजूद रहा। यहां यह बता दें कि इससे पहले कई देशों के सरकारी व शोध संस्थाओं के प्रतिनिधि मोहल्ला क्लीनिक का दौरा कर चुके हैं लेकिन यह पहली बार है जब इसके लिए वैश्विक नेताओं का एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल दिल्ली पहुंचा हो। 

दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी की मानें तो इस दौरान प्रतिनिधिमंडल में मानवाधिकारों और शांति के लिए काम करने वाले एक स्वतंत्र वैश्विक संगठन द एल्डर्स के सदस्य भी मौजूद रहे। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, करीब ९.४५ बजे प्रतिनिधिमंडल पश्चिम विहार मेट्रो स्टेशन के नजदीक पीरागढ़ी मोहल्ला क्लीनिक पहुंचा। इसके बाद १०.३० बजे पश्चिम विहार में ही राधे कृष्णा मंदिर के नजदीक पॉली क्लीनिक का दौरा किया।।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें । फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।