रेस्टोरेंट में रोहित शर्मा समेत पांच भारतीय क्रिकेटरों को खाना खाना पड़ा महंगा, नियमों के उल्लंघन पर आईसोलेशन में भेजे गए

मेलबर्न (उत्तम हिन्दू न्य़ूज)-टीम इंडिया के पांच क्रिकेटरों की रेस्टोरेंट में खाना खाते हुए एक वीडियो वायरल हुई है। ये पांच क्रिकेटर हैं रोहित शर्मा, शुभमन गिल, नवदीप सैनी, ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ। इन सभी पांचों क्रिकेटरों को आइसोलेशन में भेज दिया गया है क्योंकि रेस्टोरेंट के अंदर जाना सीए के बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल्स का उल्लंघन है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा, ‘बीसीसीआई और सीए ने सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो को देखा है जिसमें रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शा और नवदीप सैनी मेलबर्न में न्यू इयर के दिन रेस्टोरेंट के अंदर दिखाई दे रहे हैं। बयान के मुताबिक, ‘बीसीसीआई और सीए मामले की जांच कर रहे हैं और देख रहे हैं कि खिलाड़ियों का यह कदम बायोसिक्योरिटी प्रोटोकॉल्स का उल्लंघन है या नहीं।’

दरअसल, सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम मेलबर्न में ही अभ्यास कर रही है। 1 जनवरी को टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी खाना खाने बाहर निकले थे, वहीं इन खिलाड़ियों से बड़ी चूक हो गई। प्रोटोकॉल के अनुसार खिलाड़ी सुरक्षा घेरे से निकलकर बाहर तो जा सकते हैं, लेकिन खाना रेस्त्रां के बाहर बैठकर खाना होगा। अब ये पांचों खिलाड़ी आइसोलेशन में रहेंगे।

 

भारतीय मूल के एक प्रशंसक ने वीडियो पोस्ट किया था जिसमें ये खिलाड़ी नए साल की पूर्वसंध्या के मौके पर एक इंडोर रेस्टोरेंट में डिनर कर रहे थे। प्रशंसक ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट कर बताया कि उसने इन खिलाड़ियों के बिल का भुगतान किया था जिसके बाद पंत ने उन्हें गले लगाया था। हालांकि बाद में प्रशंसक ने ट्वीट डिलीट कर लिया और कहा कि ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में जो बताया गया है कि पंत ने मुझे गले लगाया,वह गलत है। प्रशंसक ने ट्वीट कर कहा, “मैंने कभी नहीं कहा कि पंत ने मुझे गले लगाया है। पिछले ट्वीट में अतिउत्साह में यह बात सामने आयी थी और मैं इस गलतफहमी के लिए माफी मांगता हूं।”