+

फिशिंग के दौरान मछुआरे ने पकड़ी Alien जैसी दिखने वाली मछली, तस्वीरें देख चौंक जाएंगे आप

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): रुस में 39 वर्षीय रोमन फेडोर्त्सोव ने सोशल मीडिया पर अनूठी मछली की तस्वीरें शेयर की हैं जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। इस मछली की आंखें एलि
फिशिंग के दौरान मछुआरे ने पकड़ी Alien जैसी दिखने वाली मछली, तस्वीरें देख चौंक जाएंगे आप

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): रुस में 39 वर्षीय रोमन फेडोर्त्सोव ने सोशल मीडिया पर अनूठी मछली की तस्वीरें शेयर की हैं जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। इस मछली की आंखें एलियन की तरह बेहद बड़ी-बड़ी हैं। रोमन कमर्शियल ट्रॉलर पर काम करते हैं। वह आमतौर पर कॉड, हैडॉक और मैकेरल पकड़ते हैं लेकिन कई बार उनके सामने असामान्य दिखने वाले जीव भी आ जाते हैं जिसे देख वह हैरान रह जाते हैं।

Russian fisherman goes 3 thousand plus deep in sea
 
रोमन कई बार मछली पकड़ने के लिए सतह से 3,300 फीट नीचे फिशिंग करते हैं और ऐसे में कभी कभी उनका सामना कुछ विचित्र गहरे समुद्र में रहने वाले जीवों जैसे कि एक-आंख वाली मछली, भूतिया शार्क, दाढ़ी वाले समुद्री शैतान और एंगलरफ़िश से हो जाता है। इन गहराईयों पर कम से कम रोशनी होती है। वह उन्हें कैमरे में कैद कर लेते हैं और दुनिया को दिखाने के लिए सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं।

found one-eyed fish

रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनका कहना है कि सभी जीव अपने-अपने तरीके से "सुंदर" हैं। फेडोर्त्सोव ने अपनी असामान्य समुद्री खोजों को यह महसूस करने के बाद फिल्माना शुरू कर दिया था कि ‘वे कल्पना से भी ज्यादा अजीब हैं’।

Russian fisherman found many weird fish before also

फेडोर्त्सोव को गहरे समुद्र में पहले भी कई विचित्र मछली मिली हैं, जिनमें एक आंख वाली मछली, दाढ़ी वाले समुद्री शैतान, घोस्‍ट शार्क और एंगलरफिश शामिल हैं। फेडोर्त्सोव आमतौर पर बैरेंट्स सागर में मछली पकड़ते हैं, जो आर्कटिक महासागर का रूस के उत्तरी तटों से लगा समुद्र है।

शेयर करें
facebook twitter