देश में लांच होने जा रहा है पहला 5जी फोन, जानिए फीचर्स और कीमत

07:48 PM Feb 19, 2020 |

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज):  देश का पहला 5जी हैंडसेट इसी माह लांच होने जा रहा है। लांचिंग की तारीख 24 फरवरी है। इस फोन को चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी लांच करेगी। कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक फोन की कीमत करीब 50 हजार रुपये हो सकती है। रोचक बात ये कि अभी तक देश में इसके नेटवर्क नहीं हैं। यह 5जी हैंडसेट 865 स्नैपड्रैगन चिपसेट के साथ मार्केट में आएगा और इसकी शुरुआती कीमत लगभग 50,000 रुपये होगी।

 

रियलमी एक्स50 प्रो 5जी को लेकर अभी तक सामने आई जानकारी के मुताबिक, फोन में 65 वॉट सुपरडार्ट चार्ज सपोर्ट शामिल होने की पुष्टी हो चुकी है। यह कंपनी की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी है और इसके आउटपुट से पता चलता है कि यह टेक्नोलॉजी फोन की बैटरी को निसंदेह बहुत जल्दी चार्ज करेगी।  

रियलमी चाइना के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर शू की चेस (Xu Qi Chase) ने हाल ही में बताया था कि यह स्मार्टफोन क्वालकॉम के फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 865 के साथ आएगा। इसके अलावा फोन में 12 जीबी तक की रैम और 256 जीबी तक की UFS 3.0 स्टोरेज दी जाएगी। यह डिवाइस ऐंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। फोन 65 वॉट की SuperDart चार्ज टेक्नॉलजी के साथ आएगा।