कोरोना के डर से एक व्यवसायी ने परिवार के लिए बुक कर ली पूरी फ्लाइट, चुकाई मोटी रकम

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): कोरोना वायरस के कारण इस समय सभी लोग डरे हुए है। भले ही बस, ट्रेन या फ्लाईट में यात्रा की छूट दे दी गई हो लेकिन लोग ज्यादा सावधानी बरत रहे है। इसी कड़ी में एक मामला भोपाल से सामने आया जहां एक अमीर व्यवसायी ने परिवार के चार लोगों के लिए दिल्ली से भोपाल तक की यात्रा के लिए पूरी फ्लाइट बुक कर ली। सिर्फ चार लोगों ने 180 सीटों वाले विमान में सफर किया। पश्चिमी भारत के एक अमीर व्यवसायी ने अपनी पत्नी, दो बच्चों और दाई के लिए लगभग 10 लाख रुपए में यह चार्टर्ड विमान किराए पर लिया था। बीते सोमवार को ये चारों लोग दिल्ली से भोपाल पहुंचे।  

flight ticket refuds: Those who booked flight tickets during Mar ...

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार की सुबह 10.30 बजे इस चार्टर्ड विमान ने दिल्ली से उड़ान भरी और करीब डेढ़ घंटे बाद 12.55 बजे भोपाल के राजा भोज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरा। एयरलाइंस इंडस्ट्री के जानकारों के मुताबिक 180 सीटों वाले विमान को किराए पर लेने का खर्च कम से कम 10 लाख रुपए आया होगा। Airbus A320 के एक घंटे का किराया करीब 4 से 5 लाख रुपए तक आता है। 

यह फ्लाईट के फ्यूल यानी ATF की दर के मुताबिक तय किया जाता है। जानकार की मानें तो दिल्ली से मुंबई तक की फ्लाईट के लिए इस विमान को किराए पर लेने का मतलब है 16 से 18 लाख रुपए चुकाना। जाहिर है दिल्ली से भोपाल के डेढ़ घंटे के उड़ान के लिए यह तकरीबन इस अमीर परिवार ने 10 लाख रुपए चुकाए होंगे।

Coronavirus: International passenger flights to resume in phased ...

एयरलाइन के एक अधिकारी ने बताया कि यहां बहुत से उच्च आय वाले लोग और कंपनियां कोरोना वायरस के चलते भारी भीड़ से बचना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि चूंकि भारत में विमानन टरबाइन ईंधन (एटीएफ) की कीमत बहुत कम है, इस समय एयरलाइंस और चार्टर कंपनियां उचित दरों की पेशकश करने में सक्षम हैं। इस कारण वायरस से बचने के लिए एचएनआई/कॉरपोरेट्स को भुगतान करने में कोई आपत्ति नहीं है।